बस्ती, में तौल न होने से नाराज किसान ने गन्ने में लगाई आग

       

बस्ती, योगी सरकार में कोई भी किसान दुखी नहीं है। जबकि, गन्ना क्रय केंद्रों पर खरीद बंद कर दी गई थी। जिससे वहां गए हुए किसान भड़क गए और गन्ने को आग के हवाले कर दिया। साथ ही इसका वीडियो भी वायरल कर दिया।

 

कहा- योगीराज में किसान दुखी नहीं हो सकता

जिले में महादेवा विधानसभा के केवचा महाविद्यालय में आयोजित किसान सम्मेलन में मंगलवार को प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने किसानों को सम्मानित किया। कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिन-रात जनता की सेवा में लगे हैं। योगीराज में किसान कभी दुखी नहीं हो सकता।

जलते गन्ने का वीडियो किया वायरल

वहीं परसरामपुर ब्लॉक क्षेत्र के कोहराएं गन्ना क्रय केन्द्र से पीड़ित किसान रक्षाराम वर्मा ने अपने कई एकड़ गन्ने की छिली फसल को आग लगा दिया। किसान राम रक्षा वर्मा ने जल रहे गन्ने को दिखाते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल किया है।

केंद्र प्रबंधन की डीएम तक से की थी शिकायत

गन्ना जलाने वाले किसान का कहना है कि पिछले 15 दिनों से तैयार उसकी दो पर्ची के गन्ने की तौल आज तक नहीं की गई। इसकी शिकायत उसने डीएम तक से की लेकिन न तो क्रय केन्द्र की मनमानी पर लगाम लगा और न ही अधिकारी ने इसे गंभीरता से लिया। क्रय केन्द्र पर गन्ना न लिए जाने से जब गन्ना सूखने लगा तो उसने आहत होकर अपने गन्ने की फसल में खुद आग लगा दिया।



Post a Comment

0 Comments