डेढ़ साल धंधा करने के बाद की ठगी:प्याज व्यापारी से धोखाधड़ी का आरोपी उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार

रतलाम के व्यापारी से करीब 47 लाख रुपए कीमत की प्याज मंगवाकर गायब हो गए आरोपी को पुलिस ने देवरिया (उत्तरप्रदेश) से गिरफ्तार किया। रतलाम में खुद के व्यापारी बताकर ठगी करने वाले आरोपी का देवरिया सब्जी मंडी में कोई रजिस्ट्रेशन नहीं मिला। पूछताछ के लिए न्यायालय से उसे 22 मार्च तक पुलिस रिमांड पर सौंपने के आदेश हुए। प्रकरण में एक आरोपी की अग्रिम जमानत हो गई है। तीसरा आरोपी फरार है।

एसआई मुकेश सास्तिया ने बताया मंडी के व्यापारी डॉ. अनवर अली से देवरिया (उत्तरप्रदेश) के आरोपी जयराम पिता गौरव जायसवाल, चंद्रभूषण और आलोक ने बालाजी ट्रेडिंग कंपनी सब्जी मंडी देवरिया का विजिटिंग कार्ड देकर खुद को सब्जी व्यापारी बताया और प्याज की खरीदी की। अप्रैल-2019 से अक्टूबर-2020 तक प्याज मंगवाता रहा। बीच में टुकड़ों टुकड़ों में करीब 15 लाख रुपए भुगतान भी किए।

शेष रुपए मांगने पर टाल-मटोल करता था। 38 लाख रुपए बकाया होने पर अक्टूबर-2020 में तथा 9 लाख रुपए बकाया होने पर फरवरी-2021 धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। प्रकरण में चंद्रभूषण ने हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत करवा ली। जयराम और आलोक फरार थे। एसआई सास्तिया, प्रधान आरक्षक संतोष अग्निहोत्री और आरक्षक राजेश बक्शी की टीम ने फरार आरोपी जयराम को देवरिया (उत्तरप्रदेश) से गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे रिमांड पर सौंपने के आदेश दिए।

Post a Comment

0 Comments