बस्ती, कोचिंग संचालक को छात्रों को भड़काना पड़ा महँगा 35 लोगों के खिलाफ एफआईआर, प्रदर्शन की तैयारी कर रहे 15 गिरफ्तार

     

बस्ती,अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड पर है। सोशल मीडिया की पुलिस लगातार निगरानी कर रही है। पुलिस ने अग्निपथ योजना की विरोध की तैयारी कर रहे 35 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिसमें एक कोचिंग संचालक भी है। इसके साथ ही 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसपी आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि जो भी कानून हाथ में लेने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

अग्निपथ योजना के विरोध में एपीएन पीजी कालेज के पास प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे 15 प्रदर्शनकरियों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि अग्निपथ योजना के विरोध में एपीएन पीजी कालेज के पास 30-35 लोग इकट्ठा होकर प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे है। इस सूचना के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से विरोध प्रदर्शन के बैनर, पोस्‍टर बरामद हुए। इनका नेतृत्व पेडारी निवासी कोचिंग संचालक पंकज चौधरी द्वारा किया जा रहा था।इसके साथ ही एक युवक के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाली क्षेत्र के तुरकहिया मोहल्‍ला निवासी शाद उर्फ शद्दू ने अग्निपथ योजना के विरोध में वॉट्सऐप ग्रुप के माध्यम से भड़काऊ मैसेज भेजा था। एएसपी का कहना है कि इससे युवाओं द्वारा हिंसक रुप धारण कर सरकारी सम्पत्ति के नुकसान किए जाने और हिंसा भड़काने की प्रबल सम्भावना है। इसकी जानकारी होते ही तत्काल कार्रवाई करते हुए शाद उर्फ शद्दू के विरुद्ध कोतवाली थाना में तहत मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

इन लोगों की हुई गिरफ्तारी

जिन प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी की गई उनमें पंकज चौधरी, शनि कुमार, विकास चौधरी, विनय चौधरी, अमित कन्नौजिया, अभिषेक, इन्द्रजीत यादव, मुकेश वर्मा, सतीश चौधरी, रत्नेश चौधरी, विनय यादव, राज पाण्डेय, मनीष चौधरी और 2 बाल अपचारी शामिल है। सभी को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एसपी आशीष श्रीवास्‍तव ने पुलिस टीम को 25 हजार रूपए के पुरस्कार से पुरस्कृत किया है

Post a Comment

0 Comments