बस्ती,कोविड टीकाकरण ने पकड़ी रफ्तार, न्याय पंचायत स्तर पर लगा टीका


कोविड टीकाकरण ने पकड़ी रफ्तार, न्याय पंचायत स्तर पर लगा टीका

      बस्ती

कोविड 19 टीकाकरण ने रफ्तार पकड़ लिया है। एक दिन पहले जिले के अधिकांश बूथ ड्राई हो गए थे तो शुक्रवार को सभी बूथों पर पर्याप्त टीका का वायल पहुंच गया। जिले के स्टोर में करीब 15 हजार टीका मौजूद भी है। 18 प्लस का बूथ हो या 45 प्लस वालों के बूथ पर लाभार्थियों की भीड़ जुटी और लोगों ने टीका लगवा कर वैश्विक महामारी से खुद को सुरक्षित किया। लोगों ने यह संदेश भी दिया कि टीका ही बचाव का सरल रास्ता है। पुरानी बस्ती बूथ पर 18 प्लस के 132 व 45 प्लस के 51 लोगों ने टीका लगा

सीएचसी रुधौली पर मौजूद प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. वरुन श्रीवास्तव ने बताया कि 18 प्लस वालों को 103 और 45 प्लस वाले 22 लोगों को टीका लगा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुधौली बूथ पर टीकाकरण के प्रति लोगों में उत्साह दिखा। एएनएम आराधना व सुनीता ने टीकाकरण किया। ऑब्जरवेशन कक्ष में बीपीएम उमेश कुमार श्रीवास्तव ने निगरानी रखा।

सीएचसी भानपुर क्षेत्र में रामनगर ब्लॉक के गांवों में टीका लगाने के लिए 13 टीमों का गठन किया गया। अधीक्षक डॉ. सचिन कुमार चौधरी ने बताया कि रामनगर ब्लॉक के ग्राम पंचायत सचिवों की निगरानी में कलन्दरनगर न्याय पंचायत के खाजेपुर, जोगियापाठक, दरियापुर जंगल, मैलानी साहब वाजिद, भैसहिया खुर्द बुजुर्ग व शेखापुर में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों का टीका लगाया गया है। सीएचसी पर किए गए टीकाकरण में सीएचओ प्रमिला राव, संगीता तथा डाटा इन्ट्री आपरेटर राजेश कुमार ने टीका लगवाने में मदद की।

सीएचसी कुदरहा प्रभारी डॉ. फैज़ वारिश ने बताया कि चार टीम बना कर दोनों आयु वर्ग के 202 लोगों को टीका लगाया गया। बनकटी संवाद के अनुसार ब्लॉक की सभी न्याय पंचायत में एक टीम कोविड के टीकाकरण के लिए लगाई गई है। उपकेन्द्र बरहुआ के ग्राम पंचायत हेनौता के राजस्व गांव हेनौता और खिरहुआ में 90 लोगों का टीकाकरण हुआ। नकटी ब्लॉक मुख्यालय पर 45 प्लस को 33 और पीएचसी मुख्यालय में 18 प्लस का 103 लोगों को टीका लगा।

हरैया संवाद के अनुसार ब्लॉक सभागार में शुक्रवार को स्टाफ नर्स अवधेश पाल ने कैम्प लगाकर 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को कोविड 19 का टीका लगाया। नगर बाजार संवाद के अनुसार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहादुरपुर में दोपहर तक 18 प्लस के 88 व 45 प्लस के 32 लोगों को टीका लगा। हर्रैया क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय चमरहिया में कोविड टीकाकरण का शिविर लगा। खंड शिक्षा अधिकारी हर्रैया सुभाष वर्मा, प्रधानाध्यापिका भारती शुक्ला, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हर्रैया के स्वास्थ्य कर्मचारी, सुरभि पटेल आदि ने टीकाकरण कार्य में सहयोग किया। सुभाष वर्मा ने कहा कि सरकार हमारे जीवन की सुरक्षा के प्रति संवेदनशील है।

टिनिच संवाद के अनुसार सल्टौआ के आमा न्याय पंचायत के विभिन्न ग्राम सभाओं में लगे कोविड कैम्प में 141 लोगों को प्रतिरक्षित किया गया। अजगैवा जंगल में 30, साड़ी कल्प में उन्तीस, साड़ी हिच्छा, चेतरा में 30-30 व बेलवाडांड में 22 लोगों को टीका लगा। जेई पीडब्लूडी मनोज कुमार, एएनएम पुष्पा देवी, सुनीता चौहान, आशा रेनू, इन्द्रावती, मंजू आदि ने टीकाकरण में सहयोग किया

Post a Comment

0 Comments