बस्ती में ब्लैक फंगस का एक और केस, कुल चार मामले



   बस्ती

बस्ती जिले में ब्लैक फंगस की एक और मरीज मिली है। शहर के पुरानी बस्ती स्थित नरहरिया की महिला में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है। उसे बस्ती मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। इसे मिलाकर कुल चार केस अब तक सामने आ चुके हैं, जिनमें से एक महिला की मौत हो चुकी है।

नरहिरया की रहने वाली 45 वर्षीय कमला देवी को हाई शुगर की समस्या है। शुगर लेवल काफी बढ़ जाने पर उसे लखनऊ के सीएनएस हॉस्पिटल में भर्ती किया गया। आंख में लाली व जबड़े में दर्द की शिकायत पर जांच कराने पर ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई। इसकी सूचना लैब ने सीएमओ बस्ती को दी है। महिला के पति वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि कमला देवी को जिला अस्पताल के मेडिकल वार्ड में भर्ती कराया गया। उसका इलाज डॉ. विवेक गौरव सचान कर रहे हैं। आंखों में लाली के साथ जबड़े में दर्द है।

एसीएमओ डॉ. फकरेयार हुसैन व नोडल अधिकारी डॉ. अजीत कुमार कुशवाहा ने बताया कि महिला को जिला अस्पताल से हायर सेंटर महर्षि वशिष्ठ मेडिकल कॉलेज बस्ती रेफर कराया जा रहा है। दवा की व्यवस्था के लिए प्रशासन से मदद मांगी गई है। अपर आयुक्त बस्ती के माध्यम से रेड क्रॉस सोसाइटी लखनऊ से एम्फोटेरीसीन-बी इंजेक्शन लेने का प्रयास किया जा रहा है। इससे पहले जिले में ब्लैक फंगस के तीन और मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से एक महिला की लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो चुकी है

Post a Comment

0 Comments