प्राइवेट अस्पतालों के पीआईसीयू वार्ड की शासन ने मांगी जानकारी


प्राइवेट अस्पतालों के पीआईसीयू वार्ड की शासन ने मांगी जानकारी

बस्ती

कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के प्रभावित होने की संभावना को देखते हुए प्रदेश शासन का फोकस बच्चों के इलाज पर केंद्रित है। सरकारी अस्पतालों के चिल्ड्रेन वार्ड में व्यवस्था बढ़ाए जाने के साथ ही अब शासन की नजर प्राइवेट अस्पतालों पर भी है। शासन द्वारा जिले में संचालित प्राइवेट अस्पतालों में पीआईसीयू (पीकू) वार्ड में उपलब्ध बेड की सूचना मांगी गई है।

शासन से सीधे फोन करके सीएमओ कार्यालय से पूछा गया कि उनके यहां कितने प्राइवेट अस्पताल में पीकू वार्ड हैं तथा उनमें कितने बेड हैं। हालांकि इसकी सूचना विभाग के पास न होने के कारण संख्या शून्य बताई गई है। सरकारी अस्पतालों में मेडिकल कॉलेज की चिकित्सा इकाई ओपेक अस्पताल कैली के चिल्ड्रेन वार्ड में 10 बेड का पीकू वार्ड है। यहां पर बेड व वेंटीलेटर की संख्या बढ़ाई जा रही है।

कोविड से प्रभावित बच्चों को सबसे पहले यहीं पर रखा जाएगा। इसी तरह जिला अस्पताल में 15 बेड का पीकू वार्ड है। ग्रामीण अस्पतालों में कुदरहा, गौर व हर्रैया सीएचसी में तीन-तीन बेड का पीकू वार्ड हैं। यहां पर बाकायदा पीडियाट्रिक वेंटीलेटर व आक्सीजन आदि की व्यवस्था है। पीकू वार्ड जेई/ एईएस से प्रभावित बच्चों के इलाज के लिए बनाए गए हैं। इनका इस्तेमाल अब कोविड के मरीजों के इलाज में होगा।

Post a Comment

0 Comments