शिक्षक हितों की अनदेखी हुई तो सड़क पर संघर्ष करेगा शिक्षक समाज

बस्ती : शिक्षक विधायक ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने कहा है कि आज जब शिक्षक समाज में एक सम्मानजनक वेतन के साथ खड़ा है तब उससे उसकी विभिन्न सुविधाओं और भत्तों को छीनने की नापाक कोशिश की जा रही है। सरकार को आगाह किया कि अगर शिक्षक हितों की अनदेखी हुई तो शिक्षक समाज सड़क पर उतरने के लिए मजबूर होगा, जिसका परिणाम सरकार की कल्पना से बाहर होगा।

शिक्षक विधायक त्रिपाठी शुक्रवार को राजकीय बालिका इंटर कालेज बस्ती के सभागार में आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले शिक्षकों ने विधायक का अभिनंदन किया। स्वागत से अभिभूत विधायक ने पुराने समय की चर्चा कर अपने लंबे संघर्षों की याद दिलाते हुए शिक्षकों को अपनेपन का अहसास कराया। कहा शिक्षकों को पहले कम और अनियमित तरीके से वेतन मिलते थे। संघर्षों के बाद न केवल सरकार सम्मानजनक वेतन देने को बाध्य हुई बल्कि नियमित वेतन भुगतान की व्यवस्था भी सुनिश्चित की गई। मिलने वाले भत्तों की कटौती पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने शिक्षकों से एकजुट रहते हुए संगठन की मजबूती पर बल दिया। कहा कि सदन में संघर्ष संगठन की एकजुटता और मजबूती पर ही संभव है।

समारोह की अध्यक्षता माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष शिवपाल सिंह ने की। संत कबीर नगर के जिलाध्यक्ष हरि बख्श सिंह, जिलामंत्री अवध नारायण मिश्र, सिद्धार्थ नगर के रामविलास राय, मंडलीय मंत्री रामेश्वर सिंह,प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष चंद्रिका सिंह,जिला मंत्री बालकृष्ण ओझा, राजकीय इंटर कालेज के प्रधानाचार्य शिव बहादुर सिंह,राजकीय बालिका इंटर कालेज की प्रधानाचार्या नीलम सिंह ने ध्रुव कुमार त्रिपाठी का स्वागत किया। सम्मान समारोह में शिक्षक विधायक ने जनपद की नई कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण भी कराया। जिला मंत्री गिरीश चंद्र चौबे ने आभार ज्ञापन किया। इससे पहले जिला मीडिया प्रभारी डा. विकास भट्ट ने संगठन पर अपनी एक स्वरचित कविता सुना कर मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम में संयुक्त शिक्षा निदेशक मनोज कुमार द्विवेदी, उप शिक्षा निदेशक ओम प्रकाश मिश्र,जिला विद्यालय निरीक्षक डीएस यादव, विनोद कुमार पाठक, आज्ञाराम यादव, प्रत्यूष कुमार सिंह, रामगोपाल यादव, प्रवीण कुमार गुप्त, नीलिमा गौतम व विवेकानंद मिश्र मौजूद रहे।

रिपोर्टर - प्रदीप कुमार वर्मा

           हर्रैया से

Mo. - 9838003741

Post a Comment

0 Comments