बस्ती, समेत तीन जिलों के परीक्षा केंद्रों पर कुलपति ने पकड़ी गड़बड़ी


बस्ती समेत तीन जिलों के परीक्षा केंद्रों पर कुलपति ने पकड़ी गड़बड़ी

      बस्ती

सिद्धार्थ विवि के कुलपति प्रोफेसर हरिबहादुर श्रीवास्तव ने रविवार को विश्वविद्यालय से संबद्ध कई परीक्षा केंद्रों का ऑनलाइन निरीक्षण किया। केंद्रों पर गड़बड़ी पाए जाने पर जिम्मेदारों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।

विश्वविद्यालय परिसर के प्रशासनिक भवन स्थित ऑनलाइन निगरानी केंद्र पर सुबह की पाली में पहुंचे कुलपति प्रो. श्रीवास्तव ने बस्ती के मां गायत्री गंगा प्रसाद महाविद्यालय कप्तानगंज में अनियमितता पाए जाने पर स्पष्टीकरण तलब कर लिया। इसके अलावा महाराजगंज के एक और बलरामपुर जिले के दो परीक्षा केंद्रों पर भी अनियमितता पाई गई है।

विवि के मीडिया प्रभारी अविनाश प्रताप सिंह ने बताया कि बलरामपुर जिले के समाचार पत्रों में कुछ महाविद्यालयों में सामूहिक नकल की सूचना मिलने पर कुलपति ने स्थायी पर्यवेक्षक की तैनाती किया है। यह भी जानकारी दी कि पर्यवेक्षक ने महराजगंज में दो छात्राओं को नकल सामग्री के साथ पकड़ लिया और उन्हें रिस्टीकेट कर

इन परीक्षा केंद्रों पर पाई गई अनियमितता

विवि के मूल्यांकन प्रभारी डॉ. पूर्णेश नारायन सिंह के अनुसार ऑनलाइन औचक निरीक्षण के दौरान बस्ती के मां गायत्री गंगा प्रसाद मिश्र महाविद्यालय कप्तानगंज, बलरामपुर जिले के विमला विक्रम महाविद्यालय, पचपेड़वा व फातिमा डिग्री कालेज और महराजगंज जिले के प्रभावती देवी मोती प्रसाद महाविद्यालय बेलवा टीकर में अनियमितता पाई गई है और केंद्राध्यक्षों को सीसीटीवी कैमरे के फुटेज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments