20 किलो गांजा बरामद

बस्ती। छावनी थाने व एसओजी की संयुक्त टीम ने अंतरराज्यीय गिरोह के गांजा तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 20 किलोग्राम गांजा बरामद किया। यह गिरोह उड़ीसा से गांजा मंगाकर पश्चिमी चंपारन के रास्ते लखीमपुर खीरी पहुंचाता है। तस्कर के साथ एक किशोर भी पकड़ा गया है, जिसे तस्कर कैरियर के तौर पर इस्तेमाल करते थे। पकड़े गए इन दोनों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
एसपी हेमराज मीना ने पुलिस कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि मुखबिर की सूचना पर थानाध्यक्ष छावनी सर्वेश राय व एसओजी टीम ने शुक्रवार को दोपहर करीब एक बजे विक्रमजोत के बजरंग ढाबे पर खड़ी बस की तलाशी ली। संदिग्ध वस्तुओं और व्यक्तियों की छानबीन के दौरान दो बडे़ पैैकेट बरामद किए गए। पैकेट के साथ एक 16-17 वर्ष का किशोर पकड़ा गया। इसकी निशानदेही पर बस में सवार तस्कर राजन निवासी सिंहापट्टी थाना पडरौना कोतवाली जनपद कुशीनगर को गिरफ्तार कर लिया।

साला-बहनोई चलाते हैं गिरोह
पूछताछ में राजन ने बताया गया कि बिहार के पश्चिमी चंपारन जिले के धनहा थानाक्षेत्र के मुसहरी गांव निवासी उसका बहनोई सुख्खल प्रसाद उड़ीसा से गांजा मंगाता है। वहां से राजन लग्जरी बस में सवार होकर यूपी के जनपद लखीमपुर खीरी में संपूर्णानगर स्थित बहनोई सुख्खल प्रसाद के दूसरे मकान पर पहुंचाता था। जहां से तमाम साथी फुटकर बेचते थे। इस काम में एक नाबालिग को भी साथ रखते हैं ताकि किसी को उन पर संदेह न हो।

रिपोर्टर:- रवि कसौधन

Post a Comment

0 Comments