CM योगी का सख्त आदेश, त्योहारों में रखा जाए कानून-व्यवस्था का खास ध्यान, माहौल खराब करने वालों पर करें कड़ी कार्रवाई

       सीएम योगी आदित्यनाथ कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए आए दिन कुछ न कुछ कदम उठाते रहते हैं। इसी क्रम में आगामी त्योहारों के मद्देनजर सीएम योगी ने प्रदेश भर के अफसरों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की थी। इस दौरान उन्होंने अफसरों को ये साफ निर्देश दिए हैं कि किसी भी हालत में त्योहारों पर कानून व्यवस्था बिगड़ने नहीं चाहिए। हर जिले में पटाखों के लिए अलग मैदान तैयार किया जाए, जो आबादी से दूर हो। इसके साथ ही संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती और प्रतिदिन शाम को पुलिस बल को फुट पेट्रोलिंग हो। पीआरवी 112 को हर दम सक्रिय रखा जाएजानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री रविवार की शाम को प्रदेश भर के प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। मीटिंग में उन्होंने है साफ कर दिया कि शरारतपूर्ण बयान जारी करने वालों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। कहा कि दीपावली के मौके पर स्थापित होने वाली लक्ष्मी प्रतिमा का विसर्जन नदियों के स्थान पर तालाब में कराया जाए।

इसके साथ ही सीएम योगी ने निर्देश देते हुए कहा कि पटाखों की दुकानों और गोदामों को आबादी से दूर रखने की व्यवस्था हो। फायर टेंडर का पर्याप्त इंतजाम रखें। पटाखा विक्रेताओं को समय से लाइसेंस और एनओसी जारी की जाए। पर्यावरण व जीवन के लिए नुकसानदेह पटाखा बजाने वालों पर कड़ी नजर रखी जाए।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री ने थाना, सर्किल, जिला, रेंज, जोन व मंडल स्तर पर तैनात वरिष्ठ अधिकारियों को क्षेत्रीय प्रतिष्ठित लोगों और मीडिया से संवाद रखने के भी निर्देश दिए। कहा कि त्योहार के दौरान यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए ट्रैफिक प्लान तैयार करने के साथ ही संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती और प्रतिदिन शाम को पुलिस बल को फुट पेट्रोलिंग हो

Post a Comment

0 Comments