चौकी प्रभारी कोतवाली थाना क्षेत्र,अमित सिंह पर महिलाओं ने लगाया दुर्व्यवहार का आरोप

     

कोतवाली थाना, बस्ती, क्षेत्र की गिदही बुजुर्ग निवासी कंचन विश्वकर्मा पुत्री रंगीलाल ने एसपी, आईजी, डीजीपी, जनसुनवाई पोर्टल, महिला आयोग को शिकायती पत्र भेजकर अस्पताल चौकी प्रभारी अमित सिंह पर ज्यादती और आपत्तिजनक व्यवहार का आरोप लगाया है। उच्चाधिकारियों को भेजे पत्र में कंचन विश्वकर्मा ने कहा है कि 09 सितम्बर को उसके भाई अजय कुमार का भाभी सुनीता से किसी बात को लेकर विवाद हुआ।

सुनीता ने इस मामले में अस्पताल चौकी प्रभारी अमित सिंह को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग किया। पारिवारिक विवाद को सुलह समझौते के आधार पर निस्तारित करने की बजाय उन्होने दो सिपाहियों शैलेष एवं विष्णु को घर भेजकर भाई अजय को उठवा लिया और चौकी लेकर आये। स्वयं कंचन, बड़ी बहन कांग्रेस नेत्री नीलम विश्वकर्मा एवं पंकज कुमारी अस्पताल चौकी पहुंचीं, अभी नीलम ने सिर्फ इतना पूछा था कि अजय का दोष क्या है। जवाब देने की बजाय अमित सिंह आग बबूला हो गये और बेल्ट, लात घूसों से तीनो बहनों के सामने ही बेतहाशा मारने पीटने लगे।

हैरानी की बात ये है कि अमित सिंह ने कांग्रेस पार्टी को भी अपशब्द कहा। तीनों बहनों को ऐसी भद्दी गालियां दी जिसे लिखा नही जा सकता। चौकी प्रभारी के व्यवहार से आहत तीनों बहनों ने उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र भेजकर मामले में इंसाफ मांगा है। इस मामले में कंचन का बयान होना था, उसी दिन एक नया विवाद खड़ा करके बयान नही होने दिया। दूसरे दिन बयान हो पाया। बात यहीं नही थमी। दरोगा अमित सिंह को जब पता चला कि अजय की बहनों ने उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर उनके द्वारा किये गये दुर्व्यवहार मामले में कार्यवाही की मांग किया है तो उनका तेवर और खतरनाक हो गया।

उन्होने 24 सितम्बर को फिर सुनीता को भड़काया और कंचन पर हमला करवा दिया। बाद में दोनो प़क्षों का शांति भंग की धारा में चालान कर दिया। कंचन विश्वकर्मा का कहना है कि उनकी भाभी सुनीता को अमित सिंह झगड़े के लिये प्रेरित करते हैं, और पारिवारिक विवाद में खुद सुनीता का पक्ष लेते हुये डराते धमकाते हैं और भाई को एनडीपीएस में फंसाकर बरबाद करने की धमकी देते हैं। कंचन ने यह भी कहा है कि अमित सिंह इस मामले में व्यक्तिगत रूचि ले रहे हैं, उनके परिवार के किसी भी सदस्य के साथ अनहोनी होती है तो इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी और जवाबदेही अस्पताल चौकी प्रभारी अमित सिंह की होगी।

Post a Comment

0 Comments