आबकारी टीम ने दुकानों और संवेदनशील स्थलों की छापेमारी, सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज ,170 लीटर कच्ची शराब जब्त

उप्र बस्ती जिले में नकली शराब की सूचना पर लाइसेंसी दुकानों पर विभिन्न टीमों ने 73 संवेदनशील स्थलों पर छापेमारी की। सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया, जबकि 18 सौ क्विंटल लहन नष्ट करते हुए 170 लीटर कच्ची शराब जब्त किया। टीम ने जिले के लाइसेंसी देशी, विदेशी, वीयर व माडल शॉप को भी निशाने पर रखा और 220 दुकानों की औचक जांच की।

आबकारी विभाग को सूचना थी कि बाढ़ क्षेत्र कई गांव जहां पानी काफी ऊपर तक है कि आसपास के इलाकों में कुछ लोग नए ठिकाने भी बन गए हैं। हालांकि इनको बाढ़ के बाद टीम वहां नहीं जा सकी, मगर उन इलाकों को चिन्हित किया गया हैं। टीम ने बरहपुर पांडेय, बरहपुर काजी, करिगहना जमौलिया पांडेय, बाघानाला, कल्यानपुर, छतौना, संदलपुर, बोदवल, करवल कालोनी सहित कुल 73 स्थानों की जांच कर सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया, जबकि 18 सौ क्विंटल लहन जांच के दौरान नष्ट किया। टीम ने 170 कच्ची शराब बरामद किया।

जिला आबकारी अधिकारी नवीन सिंह ने कहा कि शासन के निर्देश पर 72 घंटे का अभियान चलाया गया है। इसमें तमाम नए तथ्य भी उभर कर सामने आए हैं। जल भराव व बाढ़ ग्रस्त इलाकों में भी कच्ची शराब बनाए जाने की सूचनाएं मिल रही हैं, मगर पानी के नाते टीम वहां तक नहीं पहुंच पा रही है। इस सूचना के बाद इलाके में नजर रखी जा रही है, जहां भी कच्ची शराब के बिक्री या निकलने की जानकारी होगी कार्रवाई की जाएगी। लाइसेंसी दुकानों को भी खंगाला गया है।

Post a Comment

0 Comments