दूसरे वार्ड में कर दी मतों की गणना, शिकायत पर शुरू हुई जांच


दूसरे वार्ड में कर दी मतों की गणना, शिकायत पर शुरू हुई जांच

    बस्ती

एक तरफ जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव होने जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ सदस्य पद के लिए 02 मई को हुई मतगणना में गड़बड़ी को लेकर हुई शिकायत पर डीएम ने निर्वाचन कार्यालय से आख्या मांगा है। मामला जिला पंचायत सदस्य के वार्ड संख्या 41 सांऊघाट प्रथम व और वार्ड संख्या 42 सांऊघाट द्वितीय का है। निर्वाचन कार्यालय ने सांऊघाट के एआरओ से रिकार्ड व आख्या तलब करने के लिए पत्र भेजा है।

सांऊघाट प्रथम वार्ड संख्या 41 से चुनाव लड़ने वाली गीता देवी डीएम को दिए शिकायती पत्र में बताया कि वह सांऊघाट प्रथम से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ी, जिसकी मतगणना 02 मई को हुई। मतगणना के दिन वार्ड संख्या 42 सांऊघाट द्वितीय के बूथ संख्या 33, 34 व 35 पड़िया खास के मतों को मेरे वार्ड 41 में गिन दिया गया। जबकि इन बूथों के मतों को वार्ड संख्या 42 में गिना

साक्ष्य के तौर पर गीता देवी ने जिला निर्वाचन कार्यालय की तरफ से वार्ड वार बूथों के नाम व संख्या के प्रकाशन की सूची को प्रस्तुत किया है। जिसके अनुसार यह तीनों बूथ वार्ड संख्या 42 में हैं। गीता देवी का कहना है कि वह महज 180 वोटों से चुनाव हार गईं। यदि यह तीनों बूथों को निकाल दिया जाए तो अन्य बूथों पर हुई गणना के अनुसार वह जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव जीत जाएंगी। उन्होंने एआरओ व अन्य कार्मिकों पर गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है।

गीता देवी ने डीएम सौम्या अग्रवाल को प्रार्थना पत्र दिया। डीएम ने चुनाव प्रक्रिया पूरा होने की बात कही। फिर भी उन्होंने जिला निर्वाचन कार्यालय से गीता देवी के प्रार्थना पत्र आख्या मांगा है। सहायक निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि डीएम के निर्देश पर पड़िया खास के तीनों वार्डों की गणना के संबंध में सांऊघाट द्वितीय के एआरओ से अभिलेख व आख्या मांगा गया है। आख्या के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments