थाना हरैया पुलिस व SOG टीम की संयुक्त टीम द्वारा दो अन्तर्राज्यीय गांजा तस्करों को 40 किलोग्राम गांजा के साथ किया गया गिरफ्तार


पुलिस अधीक्षक बस्ती आशीष श्रीवास्तव के आदेश के क्रम में जनपद बस्ती में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती दीपेन्द्र नाथ चौधरी के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी हर्रैया शेषमणि उपाध्याय के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक हरैया विन्देश्वरीमणि त्रिपाठी व SOG प्रभारी निरीक्षक मृत्युञ्जय पाठक मय पुलिस बल की संयुक्त टीम द्वारा चेकिंग व भ्रमण के दौरान महुघाट आशीर्वाद होटल के पास NH-28 के पास से दिनांक 17.06.2021 को समय 02.30 बजे अन्तर्राज्यीय गांजा तस्कर दो अभियुक्तों को 6 बंडल में कुल 40 किलो ग्राम गांजा जिसकी कीमत करीब 6 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया ।
जिसके सम्बन्ध में थाना हरैया जनपद बस्ती पर क्रमशः मु0अ0स0 197/2021 धारा 8/20 NDPS Act व मु0अ0स0 198/2021 धारा 8/20 NDPS Act का अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्तों को माननीय  न्यायालय बस्ती रवाना किया गया ।

   गिरफ्तार अभियुक्तो का विवरण
1. डब्लू कनौजिया पुत्र सुखल कनौजिया निवासी ग्राम मुसहरी बिन टोली थाना धनहा जिला पश्चिमी
    चम्पारण ,बिहार
2. संतोष कनौजिया पुत्र फुलेनी निवासी ग्राम मुसहरी बिन टोली थाना धनहा जिला पश्चिमी चम्पारण  
    बिहार

बरामदगी का विवरण
1. 40 किलोग्राम गांजा   अनुमामित मूल्य 6 लाख रुपये

    पूछताछ का विवरण
पूछताछ करने पर अभियुक्तो द्वारा बताया गया कि गांजा उङीसा से कोरियर लेकर आते है जो कि प्रत्येक बार अलग-अलग रैकर द्वारा लाया जाता है जिनके द्वारा अपना नाम-पता नहीं बताया जाता है । उन्ही रैकरो से यह गांजा हम लोग घनहा से रुपये 7000  प्रति किलोग्राम के दर से खरीद कर दिल्ली या उत्तराखण्ड में ले जाकर बेच देते है, जहाँ हमे गांजे की कीमत रुपये 15000 प्रति किलोग्राम मिल जाती है । इस बार हम लोग गांजा को नैनीताल लेकर जा रहे थे कि आप लोगो द्वारा पकड़ लिये गये । हम लोग गांजा बिहार से लेकर निकलते है और लगभग प्रत्येक 100 किलो मीटर के अन्दर ही वाहन बदल देते है । यह गांजा हम लोग दिनांक 16.06.2021 को लेकर धनहा से पडरौना बस से आकर पङरौना में बस छोङ दिये और वहां से दूसरी बस से गोरखपुर आये और वहाँ पर रुक कर खाना खाये जिसके बाद बस से हर्रैया तक आये और यहां पर बस छोङकर दूसरी बस के इन्तजार में थे कि आप लोगो द्वारा पकड़ लिये गये । हम लोग बेरोजगार है । गांजा बेचकर हम अपना व अपने परिवार का भरण पोषण करते है ।

   गिरफ्तार करने वाले पुलिस टीम
1. प्रभारी निरीक्षक हरैया श्री विन्देश्वरी मणि त्रिपाठी जनपद बस्ती ।
2. SOG प्रभारी निरीक्षक मृत्युञ्जय पाठक जनपद बस्ती ।
3. व0उ0नि0 कन्हैया लाल पाण्डेय थाना हरैया जनपद बस्ती ।
4. उ0नि0 सुनील कुमार गौड़ थाना हरैया जनपद बस्ती ।
5. हे0का0 आदित्य पाण्डेय, हे0का0 राम सुरेश यादव, हे0का0 बुद्धेश कुमार, हे0का0 दिलीप कुमार,
    का0 अजय कुमार यादव SOG टीम जनपद बस्ती ।
6. का0 जितेन्द्र कुमार सिंह, का0 विनोद मौर्या, का0 सौरभ यादव, का0 जितेन्द्र साहनी थाना हरैया

Post a Comment

0 Comments