जिला समन्वयक ने सेनेटाइजेशन का किया निरीक्षण, चार मिले अनुपस्थित


जिला समन्वयक ने सेनेटाइजेशन का किया निरीक्षण, चार मिले अनुपस्थित

जिला समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) राजा शेरसिंह ने विकास खंड कुदरहा में संचालित कोविड-19 कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सहायक विकास अधिकारी पंचायत को अभिलेखों के रख-रखाव करने, क्षेत्र में अनुपस्थित कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने व समस्त कंटेन्मेंट जोन में नियमित रूप से सेनेटाइजेशन कराने को कहा।

जिला समन्वयक के साथ एडीओ पंचायत आनंद कुमार सिंह ने बरतनिया, देवसिंहा एवं जिगना देव गांव भ्रमण किया। गांव की साफ-सफाई कार्य और कर्मचारियों की उपस्थिति को देखा। ग्राम जनवल में राकेश कुमार, परसाव में कृष्ण कुमार गुप्ता एवं लालगंज में मणिकान्त सफाई कर्मी ने सफाई व सेनेटाजेशन का काम कराया था। बरतनिया में सफाई कर्मी पारस नाथ यादव व पंकज कुमार, जिगनादेव में राम प्रीत, देव सिंहा में मीना कुमारी अनुपस्थित मिलीं। सफाई कार्य असंतोष जनक पाया गया। ग्रामीणों ने इनके न आने की शिकायत की।

पंचायती राज के वाररूम के अनुसार पंचायती राज विभाग की तरफ से लगातार सभी गांवों में सफाई व सेनेटाइजेशन का काम कराया जा रहा है। शुक्रवार को 27 सौ सफाई कर्मी अपने कार्यस्थल पर उपस्थित पाए गए। विकास खंड बस्ती सदर के डिलिया में प्रधान दयाराम, प्रधान प्रतिनिधि आशीष उपाध्याय ने ग्रामीणों के सहयोग से पूरे गांव में सेनेटाइजेशन का काम कराया।

Post a Comment

0 Comments