यूपी के इस जिले में बस की तरह हाथ देकर रुकवाया रनवे पर दौड़ चुका चार्टर प्लेन


रेलवे स्टेशन पर हाथ देकर ट्रेन को रुकवाने वाली कई फोटो देखी होंगी। ट्रेन को रुकवाने के कई वायरल मैसेज भी पढ़े होंगे। लेकिन क्या कभी आपने पढ़ा है कि रनवे पर चलते चार्टर प्लेन को हाथ देकर रुकवा दिया गया हो। जी हां ऐसा ही एक मामला यूपी से सामने आया है, जहां देरी के कारण छूट चुकी फ्लाइट को एक व्यक्ति ने हाथ देकर रुकवा दिया। रनवे पर उड़ान के लिए स्पीड पकड़ चुका हवाई जहाज पर यात्री को हाथ हिलाता देख वापस उसे लेने के लिए आ गया। यात्री हवाई जहाज में बैठता है इसके बाद चार्टर प्लेन फिर से उड़ान के लिए रनवे पर दौड़ लगाना शुरू कर देता है। यह वाकया क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

मामला यूपी के अयोध्या का है। दरअसल शनिवार को वास्तुविद खुशदीप बंसल रामजन्मभूमि का निरीक्षण करने के लिए सुबह के वक्त चार्टर प्लेन से अयोध्या आए थे। उस समय चार्टर प्लेन के पायलट से शाम साढ़े पांच बजे वापस दिल्ली जाने के लिए हवाई पट्टी पहुंचने की बात हुई थी। पायलट पांच बजे से ही खुशदीप बंसल से फोन पर बात कर साढ़े पांच बजे तक उड़ान भरने की बात कही थी, लेकिन वास्तुविद खुशदीप बंसल समय से हवाई पट्टी पर नहीं पहुंच सके। पायलट ने आधे घंटे तक उनका और इंतजार किया और अंधेरा होने से पहले चार्टर प्लेन को उड़ाने के लिए रनवे पर दौड़ा दिया। इसी बीच खुशदीप वहां पहुंच गए और उन्होंने रनवे पर उड़ाने के लिए दौड़ लगा चुके चार्टर प्लेन को रोकने के लिए हाथ हिलाया। खुशदीप को हवाई पट्टी पर हाथ हिलाता देखकर पायलट ने वापस प्लेन को मोड़ दिया। इसके बाद खुशदीप प्लेन में बैठकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

प्लेन को वापस आता देखकर सभी रह गए हैरान
बिना यात्री को लिए प्लेन ने जैसे ही रनवे पर उड़ान के लिए दौड़ लगानी शुरू की तो सभी हैरान रह गए। जब प्लेन में यात्री नहीं बैठे तब तक स्थिति हास्यास्पद रही।   दिल्ली से अयोध्या के लिए एक चार्टर प्लेट में वास्तुविद ने उड़ान भरी थी। अयोध्या में शाम को प्लेन वापस दिल्ली के लिए जाना था। उड़ान भरने के लिए चार्टर प्लेन का समय साढ़े पांच बजे निर्धारित था। पायलट को भी प्लेन अंधेरा होने से पहले उड़ाना था। पायलट ने आधे घंटे यात्री का और इंतजार किया। यात्री फिर भी जब हवाई पट्टी पर नहीं पहुंचा तो पायलट ने प्लेन को दौड़ा दिया। इस बीच अचानक यात्री हवाई पट्टी पर पहुंच गया। प्लेन छूटता देखकर यात्री ने पायलट को हाथ हिलाकर रुकने का इशारा किया था। प्लेन अभी कुछ ही दूरी पर पहुंचा था, यात्री को देखकर पायलट ने प्लेन को वापस मुड़ा दिया। 

Post a Comment

0 Comments