नेशनल हाइवे पर पहली अप्रैल से हो जाएगा सफर, जानिए कितना बढ़ने वाली है टोल की दर


नेशनल हाइवे पर पहली अप्रैल से सफर करना महंगा हो जाएगा। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) टोल की दरों में 5 फीसदी बढ़ोत्तरी की तैयारी में है। वहीं मासिक पास में भी 10 से 20 रुपये तक बढ़ोतरी हो सकती है।

एनएचएआई हर वित्तीय वर्ष में टोल टैक्स में बढ़ोत्तरी करता है। फास्टैग की अनिवार्यता के बाद टोल टैक्स में इजाफा से ट्रांसपोर्टरों के साथ आम लोगों पर बोझ बढ़ेगा। गोरखपुर के तीन टोल प्लाजा पर 5 से 30 रुपये तक की बढ़ोतरी की संभावना है। विभागीय अधिकारी नयन्सर, तेनुआ और शेरपुर चमराह के टोल कलेक्शन के आधार पर बढ़ोतरी को लेकर प्रस्ताव भेजेगा। इसके साथ ही लोकल वाहन स्वामियों की जेब पर भी बोझ पड़ना तय है। माना जा रहा है कि मासिक टोल में भी 10 से 20 रुपये की बढ़ोतरी हो सकती है।

ट्रांसपोर्टर रवीन्द्र प्रताप सिंह का कहना है कि पहले ही से ही डीजल की महंगाई से ट्रांसपोर्टर तबाह हैं। अब टोल बढ़ाने का बुरा असर कारोबार पर पड़ेगा। एनएचएआई गोरखपुर जोन के परियोजना निदेशक सीएम द्विवेदी का कहना है कि प्रत्येक वित्तीय वर्ष में टोल टैक्स में बढ़ोतरी होती है। पहली अप्रैल से नई दरें लागू होगी। बढ़ोतरी का प्रस्ताव मुख्यालय को भेजा जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments