193 लोगों ने लगवाया कोविड का टीका


मेडिकल कॉलेज सहित जिले के चार अस्पतालों में कोविड का टीकाकरण शनिवार को हुआ। चारों अस्पतालों में टीकाकरण का एक-एक बूथ बनाया गया था। यहां पर सीनियर सिटीजन व कोमार्बिड के अलावा छूटे हुए हेल्थ व फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका लगाया जा रहा था। टीकाकरण के लक्ष्य का लगभग 68 प्रतिशत लोगों को टीका लगाया गया।

मेडिकल कॉलेज के अलावा जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल तथा कृष्णा मिशन प्राइवेट अस्पताल में टीकाकरण केंद्र संचालित किया गया। जिला अस्पताल में 100, जिला महिला अस्पताल में 80 तथा मेडिकल कॉलेज व कृष्णा मिशन अस्पताल में 50-50 लोगों को टीका लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया था। यहां पर पहला व दूसरा डोज लगाया जा रहा था। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एफ हुसैन ने बताया कि टीकाकरण के तीसरे चरण में 60 साल या उससे ऊपर के सीनियर सिटीजन के साथ ही 45 साल से ऊपर के ऐसे लोग जो किसी गंभीर बीमारी बीपी, शुगर, कैंसर आदि से पीड़ित हैं, उन्हें टीका लगाया जा रहा है।

इसके अलावा पहले व दूसरे चरण के छूटे हुए हेल्थ केयर वर्कर्स व फ्रंट लाइन वर्कर्स को भी टीकाकरण का अवसर दिया जा रहा है। इसका मकसद है कि तीनों चरण के ज्यादा से ज्यादा लाभार्थियों को प्रतिरक्षित किया जा सके। उन्होंने बताया कि सोमवार, गुरुवार व शुक्रवार को जिला स्तरीय अस्पतालों के साथ ही ब्लॉक स्तरीय अस्पतालों व उनके अधीन कार्यरत एडिशन पीएचसी में भी टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

Post a Comment

0 Comments