जिला पंचायत सदस्यों की चार सीटों का आरक्षण बदला

बस्ती -  त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है। बृहस्पतिवार को प्रशासन ने देर रात प्रधान, बीडीसी व जिला पंचायत सदस्यों के आरक्षण पर आए 851 आपत्तियों का निस्तारण कर दिया। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य के चार वार्डों के आरक्षण में फेरबदल किया गया है। जबकि शेष सीटों पर आरक्षण यथावत रखते हुए आरक्षण की सूची अंतिम रूप से जारी कर दी गई है।
पंचायत चुनाव में तीन दिनों तक जिले में प्रधान पद के 1185 पद के सापेक्ष 718, बीडीसी सदस्यों के 1071 पद के सापेक्ष 81, जिला पंचायत सदस्यों के 43 पदों के सापेक्ष 51 व ब्लॉक प्रमुखों के 14 पद के सापेक्ष एक आपत्ति दाखिल की गई थी।
विभागीय जानकारी के अनुसार प्रधान, बीडीसी व क्षेत्र पंचायत प्रमुख पदों के लिए प्राप्त आपत्तियों को यथावत रखते हुए निस्तारित कर दी गई। जिला पंचायत सदस्य के रामनगर प्रथम, बनकटी के प्रथम व द्वितीय तथा साऊंघाट तृतीय में फेरबदल कर सूची जारी की गई है। डीपीआरओ विनय कुमार सिंह ने बताया कि आपत्तियों का निस्तारण कर दिया गया है। दावों पर दो दिन की मशक्कत के बाद जिला पंचायत सदस्यों के आरक्षण में रामनगर व साऊंघाट के एक-एक जबकि बनकटी के दो सीटों में फेरबदल कर अंतिम
जिला पंचायत के इन सीटों पर हुआ फेरबदल
सीट पूर्व आरक्षण वर्तमान आरक्षण
रामनगर प्रथम पिछड़ा वर्ग पिछड़ा वर्ग महिला
बनकटी प्रथम अनुसूचित अनारक्षित
बनकटी द्वितीय अनारक्षित अनुसूचित
सांऊघाट तृतीय अनारक्षित पिछड़ा वर्ग
रिपोर्टर - प्रदीप कुमार वर्मा
            हर्रैया से
Mo. - 9838003741

Post a Comment

0 Comments