बस्ती कोर्ट में पेश हुआ सरगना हामिद अशरफ, मिली रिमांड


टेरर फंडिंग के आरोपी और अवैध सॉफ्टवेयर के जरिए ई-टिकट के काले कारोबार का सरगना बने मोहम्मद अशरफ हामिद को शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच वारंट बी पर बस्ती न्यायालय में पेश किया गया। बस्ती के एसीजेएम कोर्ट में पेशी के लिए गोंडा जेल में बंद अशरफ हामिद को तलब किया गया था। न्यायाधीश ने बस्ती में दर्ज मुकदमे में उसकी रिमांड लेते हुए 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा का आदेश दिया। इसके बाद उसे वापस गोंडा जेल भेज दिया गया है। मुकदमे में सुनवाई के लिए अगली तारीख 18 मार्च तय की गई है। न्यायिक कस्टडी होने के बाद पुलिस उसे रिमांड पर लेने के लिए प्रार्थना पत्र दाखिल कर सकती है।

बेंगलुरु एयरपोर्ट से 17 फरवरी को गिरफ्तारी के बाद सरगना मोहम्मद अशरफ हामिद को ट्रांजिट रिमांड पर बस्ती लाया गया था। आरपीएफ बस्ती, आरपीएफ गोंडा और हर्रैया पुलिस की संयुक्त टीम ने उसे गिरफ्तार किया था। उसने अवैध सॉफ्टवेयर के जरिए रेलवे के ई-टिकट में सेंधमारी की बात स्वीकार की थी।

प्रारम्भिक जांच के दौरान इस काले कारोबार के जरिए उसके और उसकी परिजनों एवं परिचितों के पास करीब 50 करोड़ की रुपये की संपत्ति का खुलासा हुआ है। हामिद पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। आरपीएफ गोंडा उसे अपने साथ ले गई थी और वह गोंडा जेल में ही बंद है। बस्ती पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की तैयारी है। इसके लिए अपराध शाखा के इंस्पेक्टर कपिलमुनि सिंह ने वारंट बी का प्रार्थना कोर्ट में दाखिल किया है। इसके अनुपालन में शुक्रवार को हामिद को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया। हामिद को बस्ती के मुकदमे में न्यायिक अभिरक्षा में वापस गोंडा जेल भेज दिया गया है।

रिपोर्टर:- रवि कसौधन

Post a Comment

0 Comments