शासन से बस्ती को मिली कोरोना वैक्सीन की 16 हजार डोज


शासन से जिले को 16 हजार डोज कोविड की वैक्सीन आवंटित हुई है। गोरखपुर स्थित क्षेत्रीय वैक्सीन स्टोर से यह कोविशील्ड वैक्सीन जिले को मिलनी है। विभाग का कहना है कि बुधवार को वैक्सीन लाने के लिए वाहन भेजा गया है। तीसरे चरण में कोविड टीकाकरण कार्य प्रवेश करने के बाद टीके की खपत बढ़ गई है। इस चरण में सीनियर सिटीजन व कोमार्बिड को टीका लगाया जा रहा है। शासन स्तर से भी डिमांड व आपूर्ति की मॉनीटरिंग की जा रही है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एफ हुसैन ने बताया कि शासन ने 16000 डोज कोविशील्ड का आवंटन किया है। इसके बाद जिले में वैक्सीन की पर्याप्त व्यवस्था है। टीकाकरण केंद्रों पर भी पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन मौजूद है। उन्होंने बताया कि अभी तक जिले को 42060 कोविशील्ड का डोज तथा कोवैक्सीन की 5440 डोज मिल चुकी है। 13 जनवरी को सबसे पहले 16060 डोज मिला था।

21 जनवरी को 1300, 12 फरवरी को 13000 डोज कोविशील्ड मिली है। नौ फरवरी को कोवैक्सीन की 5440 डोज मिली थी। उन्होंने बताया कि पहली डोज जिस फर्म की वैक्सीन लगाई जा रही है, दूसरी डोज भी उसी फर्म की लगाई जा रही है। इस पर विशेष ध्यान देते हुए व्यवस्था रखी जा रही है।

रिपोर्टर:- रवि कसौधन

Post a Comment

0 Comments