बस्ती,शिक्षा मित्रों ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

     बस्ती,7 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षा मित्रों ने खंड शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापनआदर्श समायोजित शिक्षक, शिक्षा मित्र  वेलफेयर एसोसिएशन जिलाध्यक्ष राम पराग चौधरी के नेतृत्व में  जनपद के समस्त बीआरसी केन्द्रों पर शिक्षा मित्रों ने 7 सूत्रीय मागोें को लेकर  खंड शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से  मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।
भेजे ज्ञापन में कहा गया है कि अड़तालीस हजार शिक्षा मित्र 23 वर्षों से निरंतर निष्ठा पूर्वक शिक्षण कार्य कर रहे है। 25 जुलाई 2017 के  सुप्रीम कोर्ट निर्णय के उपरान्त शिक्षा मित्रों के समक्ष उनकी परिवार के भरण पोषण का संकट खड़ा हो गया है। इन्हीं परिस्थितियों के चलते लगभग आठ हजार शिक्षा मित्रों की आकस्मिक मृत्यु हो चुकी है।  8 वर्षों से शिक्षा मित्र निरंतर मूल भूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए संघर्ष कर रहे है। इनकी समस्याओं का समाधान आवश्यक है। प्रमुख मांगों में  अध्यादेश के माध्यम से शिक्षा मित्रों को पुनः सहायक अध्यापक के पद पर स्थापित किये जाने, उक्त प्रक्रिया पूर्ण होने तक समान कार्य का 12 माह का समान वेतन व समान सुविधायें देने, महिला शिक्षा मित्रो का उनके ससुराल के जनपद के विद्यालयों में हस्तान्तरण दिलाने,  जिले के अन्तर्गत शिशक्षा मित्रों को उनके मूल विद्यालय, निकटतम विद्यालय में वापस होने का अवसर देने, ा मृतक शिक्षा मित्रों के परिवार को यथोचित नौकरी , आर्थिक सहायता प्रदान किया जाने, चिकित्सीय अवकाश, कैशलेश चिकित्सा की सुविधा, आयुष्मान की सुविधा दिये जाने,  महिला शिक्षा मित्र को सीसीएल की सुविधा देने,  आकस्मिक अवकाश 11 के स्थान पर 14 दिए जाने,  सेवा निवृत्त की उम्र 62 वर्ष कर बुढ़ापे की गुजारे हेतु, पेंशन भत्ता दिये जाने आदि की मांग शामिल है।
एसोसिएशन जिलाध्यक्ष राम पराग चौधरी ने बताया कि बनकटी बी.आर. सी. पर राघवेंद्र प्रसाद उपाध्याय, कुदरहा में ब्लाक अध्यक्ष लालजी चौधरी, सदर में  ब्लॉक   अध्यक्ष राजेश कुमार चौधरी के नेतृत्व में रुधौली बीआरसी पर ब्लॉक अध्यक्ष तुलसीराम, सल्टौवा गोपालपुर बीआरसी पर ब्लॉक अध्यक्ष बाल गोपाल शुक्ला, कप्तानगंज में  राम चौधरी, परशुरामपुर, ब्लॉक अध्यक्ष जितेंद्र कुमार पाण्डेय, विक्रमजोत में  कृष्ण कुमार त्रिपाठी,ं साऊंघाट बीआरसी पर ब्लॉक अध्यक्ष सुनील कुमार शुक्ला, दुबौलिया में चंद्रेश तिवारी,  बहादुरपुर बीआरसी पर पवन कुमार शुक्ला के नेतृत्व में ज्ञापन दिया गया

Post a Comment

0 Comments