बस्ती,सड़के नालियों में तब्दील सीसी सीसी न. प.बस्ती पर लगा लापरवाही का आरोप




    बस्ती, जनपद के नगर पालिका बस्ती के वार्ड नंबर 14 में जर्जर रोड पर बह रहा नालियों का गंदा पानी, हजारों  रहवासी की बनी हुई है परेशानी मोहल्ले वाले से किया जा रहा है सौतेला व्यवहार। खराब सड़क पर रोजाना नाली का पानी भरने से यहां से निकलने वाले लोग परेशान हैं। खराब सड़क की समस्या को लेकर रहवासी कई बार अधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों के सामने गुहार भी लगा चुके हैं, लेकिन न तो सड़क बन पा रही है और न ही सड़क पर बहने वाली गंदे पानी की समस्या को हल किया गया है। खराब सड़क के कारण एक ओर लोग गिर रहे हैं। दूसरी ओर शहर का पर्यावरण भी प्रदूषित हो रहा है।
यह सड़क बस्ती कोतवाली से बाबा भदेश्वर को जाता करीब एक लाख लोग आते जाते और इसी सड़क से विद्यालय भी नन्हे मुन्ने बच्चे भी कीचड़ भरा पानी में हल करके स्कूल जाने को बजबूर है।
सड़क को पीडब्ल्यूडी को बनाना है, लेकिन विभाग के सभी अधिकारी सड़क को बनाने की जगह नगर पालिका पर जवाबदारी डाल रहे हैं। वहीं इस मामले में नगर पालिका के अधिकारियों का कहना है कि लोगों की समस्या को देखते हुए नालियों में कीटनाशक दवाइया और साफ सफाई करा देते हैं।
लेकिन सड़क इतनी जर्जर है कि इसे फिर से बनवाना पड़ेगा, तो ही समस्या का समाधान होगा।अब यह बड़ा सवाल है की इसके पहले साफ सफाई क्यूं नही करना जरूरी समझे जिम्मेदार अधिकारी ।

मंदिर के तालाब में बना विष्णु जी की प्रतिमा गंदे पानी से होता है दूषित -

मंदिर के महंत रामकेवल ने बताया कि यह तालाब स्वच्छ और सुंदर होने के बजाय इस तालाब में मोहल्ले के कुछ लोगो द्वारा लैटरिंग बाथरूम गंदा पानी इस तालाब में छोड़ा जाता है जिससे तालाब तो दूषित होता ही है और भगवान की मूर्ति भी प्रवाबित होती इस पर भी किसी अधिकारी की नजर नहीं पड़ती।

Post a Comment

0 Comments