बस्ती,उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने जनपद में भ्रमण कर किया निरीक्षण

       बस्ती, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री, ब्रजेश पाठक ने जनपद में भ्रमण के दौरान महर्षि वशिष्ठ मेडिकल कालेज के ओपेक कैली अस्पताल, नगर पालिका स्थित कान्हा गोशाला तथा भुअर निरंजनपुर में प्राईमरी स्कूल का निरीक्षण किया। इस अवसर पर इनके साथ राज्यमंत्री खाद्य एंव आपूर्ति सतीश शर्मा, सांसद हरीश द्विवेदी, जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी, विधायक अजय सिंह, एमएलसी सुभाष यदुवंश, जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन, सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, एडीएम अभय कुमार मिश्र, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव, पीडी कमलेश सोनी, प्रभारी सीएमओ डा. ए.के. गुप्ता एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।
ओपेक कैली अस्पताल में उप मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि अस्पतालों में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाय। उन्होने प्राचार्य के कक्ष में बैठकर व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त किया। उन्होने जानना चाहा कि यहॉ एमआरआई मशीन है अथवा नही। उन्होने आक्सीजन प्लांट के संचालन एवं कोविड-19 वार्ड की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त किया। उन्होने दवाओं की उपलब्धता एंव स्टाफ के बारे में जानकारी हासिल किया। प्राचार्य डा. मनोज कुमार ने मेडिकल कालेज के व्यवस्थाओं के बारे में पूरी जानकारी उपलब्ध कराया।
उप मुख्यमंत्री नगर पालिका परिषद बस्ती स्थित कान्हा गोशाला का निरीक्षण किया। यहॉ पर कुल 200 गोवंशीय पशु संरक्षित है। साफ-सफाई की व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया। उन्होने गायो को गुड खिलाया। उन्होने निर्देश दिया कि जिले की अन्य गोशालाओं में भूसा, दाना, पानी आदि की समुचित व्यवस्था रखी जाय।
उन्होने पाईमरी स्कूल भुअर निरंजनपुर का निरीक्षण किया तथा वृक्षारोपण किया। उन्होने कक्षा में जाकर छात्र-छात्राओं से भेट किया, उनके साथ बेंच पर बैठे तथा उनसे पढायी के बारे में पूछताछ किया। निरीक्षण के समय भोजनावकाश होने के कारण उन्होेने बच्चों से मध्यान्ह भोजन के बारे में भी जानकारी लिया तथा उन्हें भोजन करने के लिए जाने को कहा। उन्होने प्राथमिक विद्यालय में स्मार्ट क्लास का भी निरीक्षण किया। उन्होने निर्देश दिया कि बच्चों को आनलाइन उपलब्ध पठन-पाठन सामग्री से भी पढायें। विद्यालय पहुॅचने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी इन्द्रजीत प्रजापति ने गुलदस्ता भेटकर उनका स्वागत किया

Post a Comment

0 Comments