बस्ती,एसोसिएशन की मासिक बैठक सम्पन्न ,होम्योपैथिक मेडिकल

      बस्ती,होम्योपैथिक मेडिकल एसोसिएशन की मासिक बैठक डा0एस के श्रीवास्तव की क्लिनिक पर सम्पन्न हुई, अध्यक्ष डा0 वीरेंद्र कुमार त्रिपाठी ने कहा कि गर्मी और बरसात के मौसम में फंगस के सक्रिय होने के कारण चर्मरोग होना आम बीमारी है, शरीर के बगल में पसीने के कारण दाद,खाज, खुजली, घमौरियांहो जानें के कारण काफी समस्या होती है डा0त्रिपाठी ने आगे कहा कि इन रोगों के इलाज के लिए होम्योपैथिक दवाएं उत्तम लाभ देती है आर्सेनिक,ग्रेफाइटिस, एन्टिम क्रूड,नेट्म म्योर दवायें बढ़िया कार्य करती हैं।
संरक्षक डा0अनिल कुमार पाण्डेय ने कहा कि चर्मरोग में होम्योपैथिक दवाएं अति शीघ्रता से कार्य करती हैं,
Fagopyrum,APIs Mel, Belladona, Echinetia30, chelidonium30,dolicis30 आदि दवाओं का प्रयोग अत्यंत उपयोगी है
डा0अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि इस मौसम में रिंग वर्म,इक्जिमा,दाद,सोरियासिस,एस्केबीज, आदि रोग पसीने गर्मी और फंगस इन्फेक्शन के कारण होता है, दिन भर में दो तीन बार शरीर की सफाई,पाउडर लगाना चाहिए, होम्योपैथ की दवा लेनी चाहिए।
बैठक में प्रमुख रूप से डा0एस के श्रीवास्तव,डा0 जे पी शुक्ला,डा0डी के गुप्ता,डा0संतोष सिंह, डा0एन के सिंह गौतम, डा0 शक्ति सिंह, डा0 शैलेन्द्र कुमार त्रिपाठी, डा0सुरेन्द्र पाण्डेय, उपस्थित रहे। बैठक के अन्त में एसोसिएशन के वरिष्ठ चिकित्सक डा0 वेद प्रकाश श्रीवास्तव के चाचा संस्कार भारती के संस्थापक मा0योगेन्द्र जी के निधन पर दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि अर्पित किया गया

Post a Comment

0 Comments