बस्ती,व्यापारी की हत्या का खुलासा.फेसबुक से सीखी गुंडागर्दी, व्यापारी को लूटा, पहचानने पर मारी थी गोली

   

 बस्ती,परशुरामपुर थाना क्षेत्र के श्रृंगीनारी में बियर की दुकान के सेल्समैन विनय सिंह की हत्या कर लूट के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए तीन हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर लूटे गए 22 हजार रुपये, देसी तमंचा और कारतूस बरामद किया है। बरामदगी के आधार पर पूर्व में दर्ज हत्या के मुकदमे में लूट, साजिश और बरामदगी की धारा बढ़ाई गई।

पुने गिरफ्तार किया गया इरफान

पुलिस के लिए चुनौती बनी इस घटना का पर्दाफाश के करने में परशुरामपुर पुलिस के साथ ही एंटी व्हीकल थेफ्ट व एसओजी की टीम भी लगाई गई थी। थानाध्यक्ष परशुरामपुर की अगुवाई में बनी एक संयुक्त टीम ने घटना से संबंधित इरफान निवासी कड़सरा परशुरामपुर को 17 मई को पुणे, महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लिया। उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर बस्ती लाया गया। इसके बाद घटना में दूसरे हत्यारोपित मो इस्लाम निवासी सुरवारपुर थाना छपिया जनपद गोंडा को 19 मई की देर रात परशुरामपुर थाना क्षेत्र के गन्नीपुर से जबकि तीसरे हत्यारोपित रोहन सिंह उर्फ चमन सिंह निवासी कड़सरा को दिनांक 20 मई की भोर में कड़सरा गांव स्थित तालाब के पास से गिरफ्तार किया है।

एएसपी दीपेंद्र चौधरी ने बताया कि हत्यारोपित मो. इस्लाम के पास एक देसी तमंचा व एक कारतूस व लूटे गए रकम में से दो हजार रुपये जबकि रोहन सिंह के पास से लूटे गए रकम में से 20 हजार रुपये बरामद किए गए। सेल्समैन की हत्या के मामले में मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की विवेचना कर रही थी। इसी दौरान हत्यारोपितों के नाम प्रकाश में आए पता चला कि इनका एक गैंग है। इसका लीडर रोहन सिंह है।

पहचानने पर मारी गोली

हत्यारोपितों ने पुलिस के पूछताछ में बताया कि वे मध्य प्रदेश के चर्चित अपराधी दुर्लभ कश्यप को फेसबुक पर फालो करते थे। लूट के लिए 10 अप्रैल को योजना बनाते हुए धुनियाभीटी मोड़ पर विनय सिंह की बाइक रोक कर उसको लूटने की कोशिश की गई। उसके द्वारा इरफान को पहचान लिए जाने पर उसने उसे गोली मार दी, जिससे विनय की मौके पर ही मौत हो गई और उसके पास से 34 हजार रुपये लूट कर फरार हो गए थे। घटना के बाद से सभी आरोपी पकड़े जाने के डर से इरफान बाहर भाग गया था

Post a Comment

0 Comments