बस्ती जेल में जिला जज और पुलिस अफसरों ने अचानक मारा छापा



   

बस्ती, जिला कारागार में गुरुवार को जिला जज विनोद कुमार, सीजेएम उमेश यादव, डीएम सौम्या अग्रवाल व एसपी आशीष श्रीवास्तव ने औचक छापा मारा। छापेमारी के दौरान एक-एक बैरक को खंगाला गया। बंदियों को मिलने वाली सुविधाओं के साथ ही भोजन की गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली।  जेल के चिकित्सालय का निरीक्षण कर वहां भर्ती बंदियों को मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जेलर से जानकारी ली। जिला जज ने बंदियों से उनके मुकदमों के बारे में पूछा।

कहा कि जिन बंदियों को मुकदमे के लिए वकील नहीं हैं, वे अपना आवेदन जिला जेल प्रशासन को दे दें। निरीक्षण के दौरान कोई भी आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली। डीएम ने जेल अधीक्षक डीके पाण्डेय को भोजन की गुणवत्ता बनाए रखने के निर्देश दिए। कहा कि जिन बंदियों की तबीयत खराब है, उनका समुचित इलाज कराया जाए। पुलिस अधीक्षक ने जेल की सुरक्षा पर ध्यान देने का निर्देश दिया। कहा कि इसमें किसी प्रकार की कोताही न बरती जाए।

चुनाव के साथ त्योहार भी आ रहा है, इसलिए सतर्कता से सुरक्षा प्रबंध पुख्ता रखें। किसी प्रकार की ढील न दी जाए। बंदियों पर लगातार नजर रखी जाए। शातिर बंदियों से मिलने आने वालों पर भी नजर रखी जाए। औचक छापेमारी के दौरान एएसपी दीपेन्द्र नाथ चौधरी, सीओ सिटी शक्ति सिंह समेत अन्य अधिकारी शामिल रहे। इस दौरान जेलर सतीश चन्द्र त्रिपाठी, डिप्टी जेलर रतन कुमार व अन्य जेल स्टाफ मौजूद रहा

Post a Comment

0 Comments