बस्ती,गरीब कल्याण अन्न योजना में कोटेदार ने रुपये लेकर दिया अनाज



भानपुर ,बस्ती

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीबों को दिया जाने वाला निशुल्क अनाज पैसा लेकर बांटने के आरोप में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट-एसडीएम अमृत पाल कौर ने कोटेदार की दुकान को निलंबित कर दिया है। इस बाबत कोटेदार से स्पष्टीकरण मांगा है। स्पष्टीकरण में सार्थक जवाब न देने पर विधिक कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

रामनगर ब्लॉक के एक गांव में पिता-पुत्र दोनों कोटेदार हैं। पिता ब्लॉक के चिरईबुजुर्ग गांव का कोटेदार है। वहीं पुत्र ब्लॉक के धौरहरा ग्राम पंचायत का उचित दर विक्रेता है। पूर्ति निरीक्षक भानपुर रमेश कुमार वर्मा ने बताया कि धौरहरा ग्राम पंचायत के कोटेदार ने पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का अनाज कार्ड धारकों को निशुल्क वितरित किया।

वहीं चिरईबुजुर्ग गांव के कोटेदार ने मुफ्त में दिए जाने वाले अनाज को कार्ड धारकों को पैसा लेकर बांट दिया। कार्ड धारकों ने इस बारे में जब डीएम-एसडीएम से शिकायत की तो उन्होंने इसकी जांच की। जांच में मामला सही पाए जाने पर डीएम-एसडीएम को जांच रिर्पोट प्रस्तुत की। पूर्ति निरीक्षक ने बताया कि जांच रिर्पोट के आधार पर एसडीएम ने चिरईबुजुर्ग गांव के उचित दर विक्रेता की दुकान को निलंबित कर दिया

Post a Comment

0 Comments