बस्ती में टीकाकरण न होने से नाराज शिक्षकों ने किया बवाल


बस्ती में टीकाकरण न होने से नाराज शिक्षकों ने किया बवाल

   बस्ती

टीकाकरण न होने से नाराज शिक्षकों ने बुधवार को बीएसए कार्यालय सीवीसी (कोविड वैक्सीनेशन सेंटर) पर बवाल किया। टीकाकरण स्टॉफ का कहना था कि पोर्टल पर नाम शो न होने के कारण टीका नहीं लगाया जा पा रहा था। विवाद की सूचना पर एसडीएम सदर आशाराम वर्मा मय फोर्स वहां पहुंचे। नाराज शिक्षकों को शांत कराया। सूचना पर पहुंचे विभागीय अधिकारियों ने आईटी के जानकारों को बुलाकर समस्या का समाधान कराया, उसके बाद दोबारा टीकाकरण शुरू कराय

वर्किंग प्लेस पर टीकाकरण कार्यक्रम के तहत परिषदीय व राजकीय शिक्षकों को कोविड का टीका लगाने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय परिसर में सीवीसी बनाया गया है। यहां पर 12 साल के बच्चों के अभिभावकों का भी टीकाकरण किया जा रहा है। वहां मौजूद लोगों का कहना था कि उनका पंजीकरण कर लिया जा रहा है, जबकि टीका नहीं लगाया जा रहा है। टीकाकरण स्टॉफ का कहना था कि पोर्टल पर नाम शो नहीं हो रहा है, इसलिए टीका नहीं लगाया जा सकता है।

घंटों इंतजार के बाद लोगों का धैर्य जवाब दे गया, और वहां विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई। इस बात की सूचना किसी ने एसडीएम सदर व स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों को दी। एसडीएम सदर ने पहुंचकर मामले को संभाला। मौके पर एसीएमओ डॉ. एफ हुसैन, एसीएमओ डॉ. सीके वर्मा, नगरीय स्वास्थ्य के नोडल व सीवीसी के सुपरवाईजर डॉ. एके कुशवाहा वहां पहुंच गए। पोर्टल संचालित करने वाले जानकारों को बुलाया गया। कुछ देर की मेहनत के बाद समस्या का समाधान हो गया।

Post a Comment

0 Comments