फोरलेन पर हुए ट्रिपल मर्डर के चार आरोपितों पर गैंगस्टर


फोरलेन पर हुए ट्रिपल मर्डर के चार आरोपितों पर गैंगस्टर

     बस्ती

गोरखपुर-लखनऊ फोरलेन पर छावनी थाना क्षेत्र में आठ जनवरी 2021 को हुए ट्रिपल मर्डर के चारों आरोपितों पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। वारदात के 24 घंटे भीतर पुलिस ने खुलासा करते हुए चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। थानाध्यक्ष छावनी आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी अरुण कुमार यादव उर्फ गोलू, मनीष यादव निवासी गोसीखेड़ा थाना बारासगवर जनपद उन्नाव, अजीत सिंह उर्फ कल्लू निवासी इन्देमऊ थाना बीघापुर जनपद उन्नाव और शील कुमार मौर्या उर्फ शीलू पुत्र रामदयाल मौर्य निवासी भानीपुर थाना सैनी को जनपद कौशाम्बी को 3(1) यूपी गैंगेस्टर अधिनियम के तहत पाबंद किया गया है।

सनसनीखेज ट्रिपल मर्डर का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया था कि आरोपी अजीत व गोलू की मृतक राजकुमार से पूर्व से विवाद चल रहा था। दोनों इस फिराक में थे कि कब कोई व्यापारी इनके ट्रक पर खरीदारी के लिए कानपुर जाने को सवार हो और ये अपने लूट व हत्या के मंसूबे में कामयाब हो सके। राजकुमार के साथ ही अजीत व गोलू भी ट्रक लेकर बिहार गए थे। लौटते समय राजकुमार के ट्रक में बिहार के आलू व्यवसायी मोहम्मद असलम के बैठने के बाद ही इन्होंने अपना टारगेट सेट कर लिया था। बस्ती छावनी के पास पहुंचने के बाद ट्रक चालक सोनू को ट्रक पंचर होने की बात कह कर रूकवा लिया और जैसे ही सोनू ट्रक से नीचे उतरा चाकू से उस का गला रेत कर हत्या कर दी थी। लाश को हाइवे के किनारे झाड़ियों में फेंक दिया था।

ट्रक में सो रहे आलू व्यापारी असलम और ट्रक ड्राइवर राजकुमार गौतम को भी इन लोगों ने ट्रक के अंदर केबिन में चाकू और राड से मारकर मौत के घाट उतार दिया था और ट्रक को घटना स्थल से 5 किलोमीटर आगे ले जाकर पार्क कर दिया था। आलू व्यापारी से 6.5 लाख रूपए लूट कर भाग गए थे। सर्विलांस के साथ ही चौकड़ी टोल प्लाजा के फुटेज व ट्रक में लगे जीपीएस की मदद से हत्या में शामिल आरोपितों तक पुलिस 24 घंटों के भीतर पहुंच गई थी। हत्या में शामिल तीन आरोपितों के साथ ही लूट की रकम रखने वाले आरोपी को भी पुलिस ने दबोच लिया था

Post a Comment

0 Comments