बस्ती में ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक से दिनदहाड़े ढाई लाख की लूट


बस्ती में ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक से दिनदहाड़े ढाई लाख की लूट

घघौवा ,बस्ती

बस्ती के छावनी थाना क्षेत्र के टूटीभीटी-विक्रमजोत मार्ग पर बंजरिया गांव के पास बुधवार को पूर्वाह्न करीब 11 बजे बैंक से पैसा निकालकर ग्राहक सेवा केंद्र पर जा रहे संचालक से बाइक सवार तीन बदमाशों ने असलहा सटाकर सरेराह दिनदहाड़े ढाई लाख रुपये लूट लिए। पीड़ित की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के साथ ही पूछताछ कर बदमाशों का सुराग लगाने में

परसरामपुर थाना क्षेत्र के खम्हरिया गांव निवासी अर्जुन प्रसाद पुत्र रामजग इसी थाना क्षेत्र के नगरा बदली बाजार में ग्राहक सेवा केंद्र चलाते हैं। पुलिस पूछताछ में बताया कि बुधवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे उन्होंने 83 हजार दो सौ रुपये बजरंग बली फिलिंग स्टेशन विक्रमजोत से लिए। इसके बाद भारतीय स्टेट बैंक चपिलांव पहुंचे। यहां से एक लाख 28 हजार रुपये निकाले। अर्जुन के मुताबिक तकरीबन 40 हजार रुपये उसके पास पहले से थे। बाकी दोनों जगह से मिली रकम मिलाकर करीब ढाई लाख रुपये बैग में रखकर वह टूटीभीटी-विक्रमजोत मार्ग से नगरा बदली स्थित ग्राहक सेवा केंद्र जाने के लिए निकल पड़ा।

छावनी थानांतर्गत बंजरिया गांव के पास एक बाइक पर सवार तीन लोगों ने उसे ओवरटेक कर बाइक रोकवा ली। तीनों ने मास्क लगा रखा था। इनमें से एक ने उनकी बाइक की चाबी निकाल ली। विरोध पर मारा-पीटा और फिर असलहा सटाकर जान से मारने की धमकी देने लगे। इसके बाद रुपयों से भरा बैग छीन लिया और बाइक से तीनों बदमाश भाग निकले। उनके जाने के बाद अर्जुन ने शोर मचाया, लेकिन तब तक वे काफी दूर निकल चुके थे।

छावनी थाने की फोर्स के साथ ही एसपी आशीष श्रीवास्तव, एएसपी दीपेन्द्र नाथ चौधरी, सीओ हर्रैया शेषमणि उपाध्याय मौके पर पहुंचे। एसओजी और स्वॉट टीम भी पहुंची। पुलिस ने नाकाबंदी कर बदमाशों को ट्रेस करने का प्रयास किया लेकिन वे हाथ नहीं आए।

हुलिए के आधार पर बदमाशों की तलाश

बदमाशों ने मास्क लगा रखा था, लिहाजा उनका चेहरा ढका था। एसपी ने एसबीआई चपिलांव, पेट्रोल पंप व घटनास्थल का मुआयना कर पूछताछ की। पेट्रोल पंप से लेकर बैंक और घटनास्थल के आसपास व मार्ग पर स्थित दुकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। बदमाशों के हुलिए की मदद से भी पुलिस तीनों को ट्रेस करने के प्रयास में जुटी है।

प्रतिदिन रास्ता बदलकर आता-जाता था अर्जुन

सीएसपी संचालक अर्जुन प्रसाद कैश के लेनदेन को देखते हुए हमेशा सतर्क रहता था। उसने बताया कि नगरा बदली में स्थित एसबीआई का ग्राहक सेवा केंद्र पर अच्छी सुविधा मिलने के कारण काफी लेनदेन होता है। विक्रमजोत के बजरंगबली फिलिंग स्टेशन पेट्रोल पंप और भारतीय स्टेट बैंक चपिलांव शाखा से नगदी लेता था। सुरक्षा के लिहाज से वह बैंक और पेट्रोल पंप से पैसा लेने के लिए प्रतिदिन रास्ता अदल-बदल कर आता-जाता था। माना जा रहा है कि बदमाशों को अर्जुन प्रसाद के इन रास्तों के बारे में पहले से जानकारी रही होगी। अर्जुन के मुताबिक मास्क लगाए होने के कारण वारदात के दौरान बदमाशों का चेहरा नहीं देख सका। बैग छीनने के बाद बदमाश अमारी की तरफ भागे। थोड़ा आगे जाकर दुबरा निर्वहन गांव की तरफ जाने वाले रास्ते पर मुड़कर फरार हो गए।

तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज कर वारदात के खुलासे के लिए आधा दर्जन पुलिस टीमों को लगा दिया गया है। बहुत जल्द घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

- आशीष श्रीवास्तव, एसपी

Post a Comment

0 Comments