बस्ती,कोविड की तीसरी लहर से निपटने को बस्ती मेडिकल कॉलेज में तैयार हो रहा 100 बेड


कोविड की तीसरी लहर से निपटने को बस्ती मेडिकल कॉलेज में तैयार हो रहा 100 बेड

      बस्ती

कोविड की तीसरी लहर से निपटने के लिए मेडिकल कॉलेज के बालरोग विभाग में वेंटीलेटरयुक्त 100 बेड का विशेष वार्ड तैयार किया जा रहा है। तीसरी लहर में सबसे ज्यादा बच्चों के प्रभावित होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। जिला अस्पताल के पीआईसीयू में भी बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है। सीएचसी/ पीएचसी पर संचालित मिनी पीआईसीयू व ईटीसी को कोविड से निपटने के लिए तैयार किया जा रहा है।

विशेषज्ञों द्वारा कोविड की तीसरी लहर में 18 साल से कम उम्र के बच्चों के प्रभावित होने की शंका व्यक्त की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग का अब सारा जोर बच्चों के इलाज की सुविधाओं पर है। मेडिकल कॉलेज में एईएस/ जेई के इलाज के लिए 13 बेड के वेंटीलेटरयुक्त पीआईसीयू का संचालन किया जा रहा है। कॉलेज प्रशासन द्वारा इसे बढ़ाकर 50 बेड किया जा रहा था। मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण के दौरान इसे बढ़ाकर 100 बेड किए जाने को कहा था।

अब इसे 100 बेड का वेंटीलेटरयुक्त पीआईसीयू वार्ड बनाने के लिए काम चल रहा है। जगह फाइनल कर ली गई है। टीम द्वारा गैप एनेलेसिस कर आवश्यक सामान की सूची तैयार कर शासन को भेजी जा चुकी है। बालरोग विशेषज्ञ डॉ. पुरूषोत्तम लाल का कहना है कि पीआईसीयू को कोविड मरीजों के इलाज के लिए तैयार किया जा रहा है। इलाज में प्रयुक्त होने वाली दवाओं का भी प्रबंध किया जा रहा है। 13 बेड इलाज के लिए पूरी तरह तैयार 

Post a Comment

0 Comments