बारिश में भी कम नहीं हुआ वैक्सीन लगवाने का उत्साह, 18 प्लस वालों की लगी रही लंबी कतार


बारिश में भी कम नहीं हुआ वैक्सीन लगवाने का उत्साह, 18 प्लस वालों की लगी रही लंबी कतार

बस्ती

जिला अस्पताल के मॉड्यूलर ओटी में संचालित कोविड वैक्सीनेशन सेंटर में बुधवार को बारिश के बीच भी सुबह से ही युवाओं की काफी लंबी कतार लगी रही। 18 प्लस वाले सुबह से ही अपने सभी कार्य को छोड़कर जिला अस्पताल के मॉड्यूलर ओटी में वैक्सीन लगवाने के लिए अपनी बारी की प्रतीक्षा करते दिखे। टीकाकरण केंद्र पर दोपहर तक लाइन लगी रही।

टीका लगवाने को लेकर युवाओं में काफी उत्साह है। कुछ युवा और युवतियों का कहना है कि अब वह टीका लगवा लिए हैं तो अपने शुभचिंतकों व रिश्तेदारों का रजिस्ट्रेशन करवाकर उन्हें भी केंद्र तक टीका लगवाने के लिए लेकर आएंगे। सभी लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने के लिए हम लोग एक अभियान चलाएंगे।

यही हाल जिला महिला अस्पताल की नई बिल्डिंग में संचालित कोविड टीकाकरण केंद्र का भी रहा। यहां भी युवाओं और युवतियों की काफी लंबी कतार लगी रही। रजिस्ट्रेशन काउंटर पर लोग अपने-अपने आधार और रजिस्ट्रेशन नंबर से मिलान करवाकर पूरे उत्साह के साथ टीका लगवा रहे थे। यहां पर एक ही सेंटर संचालित था जिसकी वजह से लोगों को काफी देर तक इंतजार करना पड़ा। लेकिन बारिश के बावजूद भी लोगों का हौसला कम नहीं हुआ टीका लगवाने के लिए लोग भीगते हुए अपने-अपने नजदीकी केंद्रों पर पहुंचे।

कप्तानगंज में टीकाकरण को लेकर दिखा उत्साह

कप्तानगंज (बस्ती)। सीएचसी कप्तानगंज पर बुधवार को कोविड टीकाकर को लेकर युवाओं में काफी उत्साह दिखा। बुधवार को पहला टीका कप्तानगंज ऐंठी गांव निवासी आकांक्षा तिवारी को लगा। सीएचसी कप्तानगंज में बनाए गए कोविड सेंटर में दो वैक्सीन रूम बनाए गए थे, जिसमें एक रूम में 45 वर्ष से अधिक के लोगों का टीकाकरण हो रहा था और दूसरे वैक्सीन रूम में18 प्लस का टीकाकरण हो रहा था। केंद्र पर सुबह नौ बजे से लम्बी कतार लग गई। 18 प्लस के 250 लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। सुरक्षा में पुलिस के जवान भी मुस्तैद रहे।

Post a Comment

0 Comments