सांसद हरीश द्विवेदी ने किया पीपा पुल का उद्घाटन

हर्रैया  - विक्रमजोत ब्लॉक अंतर्गत माझा क्षेत्र में सरयू नदी के दक्षिण में बने पीपा पुल का उद्घाटन शनिवार को सांसद हरीश द्विवेदी और क्षेत्रीय विधायक अजय सिंह ने किया। इस पुल के शुरू हो जाने से माझा इलाके करीब दस हजार लोगों को आवागमन में सहूलियत मिलेगी। 65 किलोमीटर की दूरी तय कर अयोध्या होते हुए हर्रैया तहसील पहुंचने वाले लोग अब महज 15 किलोमीटर का सफर पूरा कर आसानी से हर्रैया तहसील आवागमन कर सकेंगे।

हर्रैया तहसील के माझा क्षेत्र में शनिवार को पीपा पुल का उद्घाटन करने के बाद सांसाद हरीश द्विवेदी ने कहा कि अयोध्या में पर्यटन विकास को देखते हुए सरकार अयोध्या की चौरासी कोसी परिक्रमा का मार्ग बनाने के लिए योजना पर काम कर रही है। इसी योजना में जल्द ही सरयू नदी पर पक्का पुल का निर्माण होगा। बोले, इस पीपा पुल के बन जाने से माझा क्षेत्र में विकास की गंगा बहेगी। किसानों को खेती व फसल की उपज बेचने के आवागमन में आसानी होगी। इस पुल का सपना माझा क्षेत्र के ग्रामीण वर्षों से देख रहे थे।

हर्रैया विधायक अजय सिंह ने कहा कि पीपा पुल बन जाने से इस क्षेत्र में नए उद्योग-धंधे लगेंगे। छावनी से बीडी बांध तक सड़क के चौड़ीकरण व उच्चीकरण का कार्य स्वीकृत हो गया है। बताया कि जल्द ही रामरेखा नदी के चौड़ीकरण व खुदाई का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। भाजपा जिलाध्यक्ष महेश शुक्ला ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कोरोना टीकाकरण में जनसामान्य की मदद करने का आह्वान किया। गन्ना समिति के संस्थापक अध्यक्ष अरविंद सिंह ने कहा कि सरयू नदी पर बने पीपा पुल से सैकड़ों किसान लाभान्वित होंगे।


रिपोर्टर - प्रदीप कुमार वर्मा

             हर्रैया से

Mo. -9838003741

Post a Comment

0 Comments