बस्‍ती में शौचालय बना अजूबा, एक साथ दो सीट लगी देख हैरान रह गए लोग, कमिश्‍नर ने बिठाई जांच


उत्‍तर प्रदेश के बस्‍ती में शौचालय के नाम पर अजूबा देख लोग हैरान रह गए। इस शौचालय में एक की बजाए दो सीट लगी हैं। प्रधान, इंजीनियर या ब्‍लॉक के अधिकारियों में से किसकी वजह से यह हुआ यह जानने के लिए कमिश्‍नर ने जांच बिठा दी है। 

मिली जानकारी के अनुसार स्‍वच्‍छ भारत मिशन के तहत यह टॉयलेट बनाया गया है। बस्‍ती के सलटौवा ब्‍लॉक के भिउरा गांव में यह सामुदायिक शौचालय बना है। लोग एक टॉयलेट में दो-दो सीट लगी देख हैरान रह गए। उनका कहना है इस बारे में पूछने पर अधिकारियों ने जवाब दिया कि बच्‍चों के अंदर का डर खत्‍म करने के लिए ऐसा किया गया है। लोग, अधिकारियों के इस जवाब पर हैरान हैं। उन्‍हें यह गांववालों के साथ अधिकारियों का मजाक लग रहा है। 

लोगों ने गांव में बने इस टॉयलेट की फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी। इसके बाद इस पर सोशल मीडिया में खूब चर्चा हो रही है। लोगों का कहना है कि स्‍वच्‍छ भारत मिशन के नाम पर इस तरह की गड़बड़ियां करने वाले दरअसल सरकार की मंशा पर पानी फेर रहे हैं। इनके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जानी चाहिए।

कमिश्‍नर ने बिठाई जांच 
उधर, मामला सामने आने के बाद बस्‍ती मंडल के कमिश्‍नर अनिल सागर ने मामले की जांच बिठा दी है। उन्‍होंने कहा कि यह लापरवाही जिसने भी की होगी उसके खिलाफ एक्‍शन लिया जाएगा। कांग्रेस जिलाध्‍यक्ष अंकुर वर्मा ने मामले को शर्मनाक बताते हुए जांच कर कार्रवाई की मांग की है। उन्‍होंने कहा कि इन तस्‍वीरों से भ्रष्‍टाचार साफ उजागर हो रहा है। 

रिपोर्टर:- रवि कसौधन

Post a Comment

0 Comments