लड़की से गंदी बात करने वाले दारोगा पर महिला आयोग सख्‍त, जांच करने पहुंचे एडीजी, कमिश्‍नर और डीएम


उत्‍तर प्रदेश में चेकिंग के नाम पर लड़की को रोककर मोबाइल नंबर लेने और फिर बार-बार फोन कर परेशान करने के आरोपी दारोगा की हरकत पर महिला आयोग के सख्‍त रुख अपना लिया है। इस बीच शनिवार को एडीजी गोरखपुर अखिल कुमार, आयुक्त बस्ती मंडल अनिल कुमार सागर और डीएम बस्ती सौम्या अग्रवाल सहित कई अधिकारी लड़की के गांव पहुंचे। अधिकारियों की टीम ने दारोगा पर आरोप लगाने वाली लड़की, उसके परिवारीजनों और अन्य ग्रामीणों से बात की।

लड़की ने दारोगा पर गंदी बात करने और अश्‍लील मैसेज भेजने का आरोप लगाया था। लड़की ने कहा था अश्‍लील मैसेज करने का विरोध किया तो उन्होंने परिजनों के खिलाफ ताबड़तोड़ कई मुकदमे दर्ज करा दिए गए जबकि दारोगा का कहना है कि चकरोड के विवाद को निपटाने के लिए वह मौके पर गए थे। इसी दौरान लड़की के परिवारीजनों ने बंधक बनाकर उनकी पिटाई की।

मामले की शिकायत होने पर बस्ती के पुलिस अधीक्षक ने दारोगा को अक्टूबर-2020 में ही लाइन हाजिर कर दिया था। पीड़ित लड़की ने राज्य महिला आयोग का दरवाजा खटखटाया तो इसे आयोग ने काफी गंभीरता से लिया। आयोग ने प्रकरण की नए सिरे से जांच कर कार्यवाही का निर्देश दिया है। इसी जांच के क्रम में शनिवार को एडीजी समेत प्रशासन के आला अधिकारी कोतवाली थाना क्षेत्र के पोखर बिटवा गांव पहुंचे और सभी बिंदुओं पर जांच शुरू की है। 

रिपोर्टर:- रवि कसौधन

Post a Comment

0 Comments