शहर में सड़क किनारे लगे विद्युत पोल हटेंगे

बस्ती - बीडीए की ओर से जल्द ही शहर में सड़क किनारे लगे विद्युत पोलों को हटवाया जाएगा। इसके अलावा सुभाष तिराहा का भी कायाकल्प कराया जाएगा। इसकी तैयारियां चल रही हैं। सुभाष तिराहे से लेकर कटरा पानी टंकी तक मार्ग को आकर्षक बनाने के लिए फूलों के पौधे रोपे जाएंगे। राहगीरों के बैठने की भी व्यवस्था बनाई जाएगी।
नगर पालिका क्षेत्र में सड़क किनारे विद्युत पोल लगे होने से राहगीरों को काफी समस्या हो रही है। पैदल चलने वालों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यही नहीं, इन पोलों पर लटक रहे विद्युत तार शहर की खूबसूरती को भी बिगाड़ रहे थे, लेकिन अब बस्ती विकास प्राधिकरण शहर को संवारने जा रहा है।कार्य योजना तैयार की जा रही है। अब तक बीडीए की ओर से शास्त्री चौक पर विशाल तिरंगा झंडा लगाया गया है, जो लोगों के आकषर्ण का केंद्र है।
बस्ती विकास प्राधिकरण के सचिव ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नंदकिशोर कलाल कहते हैं कि शहर को सुंदर बनाने के लिए प्रयास जारी है। उसके तहत शास्त्री चौक पर तिरंगा झंडा लगवाया गया है। इस चौक का कायाकल्प भी कराया गया है। अब सुभाष चौक का कायाकल्प होगा। इसकी योजना बनाई गई है। बताते हैं कि शहर में जहां कहीं सड़क किनारे विद्युत पोल लगे हैं, उन्हें हटवाया जाएगा। विद्युत विभाग से इसके लिए बात चल रही है।
शहर में वाहन पार्किंग न होने से लोगों को काफी असुविधा होती है, उन्हें यह समझ नहीं आता कि वे अपने वाहनों को कहां खड़ा करें। ऐसे में लोग, जहां मन में आया, अपने वाहनों को खड़ा कर दते हैं। उसके चलते शहर में जाम की समस्या बनी रहती है। बीडीए की ओर से वाहन पार्किंग के लिए योजना बनाई जा रही है, जल्द ही शहर में बीडीए वाहन पार्किंग की सौगात भी देगा।
रिपोर्टर - प्रदीप कुमार वर्मा
           हर्रैया से
Mo. -9838003741

Post a Comment

0 Comments