कम ब्याज पर कर्ज के चक्कर में 14 लाख गंवाए

कम ब्याज पर कर्ज के चक्कर में 14 लाख गंवाए
बस्ती। कम ब्याज पर कर्ज लेने के चक्कर में कोतवाली क्षेत्र के महरीखावां निवासी ज्ञानवेंद्र पाल 14 लाख गंवा बैठे। ठगी की जानकारी होने पर उन्होंने कोतवाली में शिकायत की। कोतवाल रामपाल यादव ने बताया कि धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू की गई है।
तहरीर के मुताबिक, जुलाई 2020 में ज्ञानवेंद्र पाल के मोबाइल फोन पर एसएमएस आया, जिसमें 06 प्रतिशत ब्याज पर एक कंपनी से लोन देने का ऑफर दिया गया था। उस संदेश के साथ एक मोबाइल नंबर बताया गया, जिस पर वार्ता करने पर भरोसा दिया कि उनकी तनख्वाह पर लोन हो जाएगा। उन्हें छह प्रतिशत ब्याज पर कर्ज देने का भरोसा दिया गया।

उसके लिए प्रोसेसिंग शुल्क के नाम पर 36 सौ 70 रुपये जमा कराए गए। लोन कोड जनरेट करने तथा अन्य खर्चों के नाम पर किसी न किसी बहाने एकाउंट में रुपये जमा कराए गए। बाद में लोन कैंसिल करवाकर जमा की गई रकम को वापस करने के नाम पर अलग से रुपये ट्रांसफर कराए गए।
इस प्रकार कुल 13 लाख 95 हजार 685 रुपये ट्रांसफर करवा लिए गए। पीड़ित के मुताबिक, उसके बाद उस नंबर पर कॉल करने पर संपर्क नहीं हो सका। पुलिस टीमें उसके मोबाइल नंबर व अन्य सूत्रों के जरिए आरोपित का पता लगाने में जुट गई हैं।

रिपोर्टर:- रवि कसौधन

Post a Comment

0 Comments