शराब की दुकान के सेल्समैन को गोली मारकर 50 हजार की लूट


परसरामपुर थाना क्षेत्र के डुहवा पांडेय जाने वाली सड़क पर सरकारी शराब की दुकान के सेल्समैन को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी। इसके बाद बाइक पर टंगा रुपये वाला झोला लेकर फरार हो गए। दो गोलियां लगने से गंभीर रूप से घायल सेल्समैन को जिला अस्पताल अयोध्या ले जाया गया। यहां से ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया है। पुलिस के अनुसार लखनऊ में ऑपरेशन कर गोली निकाल दी गई हैं। तीन हमलावरों के खिलाफ हत्या के प्रयास व लूट का मुकदमा दर्ज कर उन्हें ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है।

लालमणि प्रसाद पांडेय (36) पुत्र सभापति पांडेय निवासी डुहवा पांडेय थाना परसरामपुर क्षेत्र के ही बेदीपुर बाजार में स्थित देशी शराब के ठेके पर मुनीम का काम करता हैं। पुलिस को बताए गए घटनाक्रम के अनुसार रोज की तरह शुक्रवार रात दुकान बंद कर वह घर जाने के लिए रात करीब साढ़े नौ बजे बाइक से निकले। रास्ते में श्रृंगीनारी में कुछ देर रूकने के बाद फिर आगे बढ़े। डुहवा पांडेय को जाने वाले मार्ग पर गांव से करीब दो किमी पहले घात लगाये बैठे दो बदमाशों ने रोक लिया और सिर पर डंडे से वार किया।

इसी बीच एक अन्य बदमाश बाइक लेकर पीछे से आया और गोली मार दी। एक गोली लालमणि के पेट में लगी और दूसरी उनकी जांघ में जा घुसी। इसके बाद बदमाश उनकी बाइक में टंगे रुपये वाला बैग लेकर भाग गए। इसमें करीब पचास हजार रुपये रखे थे। घटना की सूचना मिलते ही सीओ हर्रैया शेषमणि उपाध्याय, एचएसओ राजेश कुमार मिश्रा, एसएसआई कन्हैया पांडेय फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। घायल लालमणि को जिला अस्पताल अयोध्या पहुंचाया गया। यहां प्राथमिक इलाज के बाद ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया। पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ लूट व हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

रिपोर्टर:- रवि कसौधन

Post a Comment

0 Comments