आज 342 लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज


जिले में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज 16 जनवरी 2021 को लगवा चुके 342 सौभाग्यशाली लोगों को चार सप्ताह बाद वैक्सीन की दूसरी डोज सोमवार को लगाई जाएगी। स्वास्थ्य महकमें ने इसकी लिए पूरी तैयारी कर ली है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी फकरेयार हुसैन ने बताया कि मेडिकल कॉलेज, जिला अस्तपताल, जिला महिला अस्पताल सहित जिले के सभी 14 सीएचसी और पीएचसी पर वैक्सीन लगाया जाएगा। अभियान के दौरान किन्हीं कारणोंवश टीका नहीं लगवा वापस फ्रंटलाइन वर्कर को भी वैक्सीन लगाई जाएगी।

कोरोना टीकाकरण में विश्व का सबसे बड़ा अभियान पूरे देश के साथ ही बस्ती जिले में भी 16 जनवरी 2021 को शुरू हुआ था। मेडिकल कॉलेज सहित चार अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मियों को शनिवार टीका लगाया गया था। प्रधानमंत्री के संबोधन व उद्घाटन कार्यक्रम के बाद टीका लगाए जाने की प्रक्रिया शुरू हुई। मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, सीएचसी कप्तानगंज व रुधौली को टीकाकरण केंद्र बनाया गया था। इन केंद्रों पर दो-दो बूथ बनाए गए थे। शासन ने सभी केंद्रों पर सौ-सौ लाभार्थियों को प्रतिरक्षित करने का लक्ष्य रखा गया था।

टीकाकरण कार्यक्रम पर नजर रखने के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मुस्तैद रहे। टीका लगने के बाद लाभार्थी को बाकायदा कार्ड जारी किया जा रहा था, जिस पर दूसरे डोज के टीकाकरण की तिथि अंकित थी। मेडिकल कॉलेज बस्ती, जिला अस्पताल, सीएचसी कप्तानगंज और रुधौली पर 342 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाकर प्रतिरक्षित किया गया था।

रिपोर्टर:- रवि कसौधन

Post a Comment

0 Comments