11000 बोल्टेज विद्युत तार से लोहे का राड सटा मजदूर की मौके पर मौत

हर्रैया - बस्ती जिले के गौर थाना क्षेत्र अंतर्गत कनिकापुर गांव में 11000 बोल्टेज विद्युत की चपेट में आकर एक मजदूर बुरी तरह झुलस गया. उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वह गांव में हो रहे एक मकान के निर्माण में मजदूरी करने गया था । यह हादसा उस समय हुआ जब वह लोहे का पाइप लेकर निर्माण स्थल की ओर आ रहा था, रास्ते में झूल रहे 11000 बोल्टेज विद्युत तार से पाइप टच कर गया. करंट का झटका इतना तेज था कि उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची गौर पुलिस ने घटना की जानकारी ली और शव का पंचनामा कराया. थाना प्रभारी रामकुमार राजभर ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए बस्ती भेजा जाएगा । 
      गौर थानाक्षेत्र के रैकवार सिकरी निवासी राजेंद्र प्रसाद (40) पुत्र दुखहरन शनिवर को कनिकापुर गांव में एक घर में मजदूरी कर रहा था. दोपहर लगभग 2:30 बजे वह पाइप लेने थोड़ी दूरी पर गया था. लौटते समय पाइप का एक हिस्सा ऊपर से गुजर रही 11000 बोल्टेज विद्युत तार के सम्पर्क में आ गया. किसी को कुछ समझने का मौका ही नहीं मिला. वह बुरी तरह झुलस गया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उसने पलभर में दम तोड़ दिया. हादसे के बाद वहां कोहराम मच गया. राजेंद्र प्रसाद की मौत की सूचना जब उसके घर पहुंची तो परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. राजेंद्र प्रसाद के परिवार में तीन बेटियां व एक बेटा है ।
         वहीं ग्रामीणों का कहना है कि गांव की आबादी के पास से गुजर रही 11000 बोल्टेज विद्युत लाइन का तार लंबे समय से काफी नीचे तक झूल रहा है. सौरहा ग्राम पंचायत के प्रधान मुकेश जायसवाल ने बताया कि 11000 बोल्टेज विद्युत तार काफी नीचे होने की शिकायत संबंधित के पास की जा चुकी है. अवर अभियंता बेलहिया के जेई अमित श्रीवास्तव ने बताया कि वह इस उपकेंद्र पर जल्द आए हैं. संबंधित लोगों से इस संबंध में जानकारी ली जा रही है ।
रिपोर्टर - प्रदीप कुमार वर्मा 
             हर्रैया से 
मो. न.- 9838003741

Post a Comment

0 Comments