बस्ती,जिले के चार सेंटरों पर आयोजित की गयी क्रॉस एजुकेयर टैलेंट हंट परीक्षा

     बस्ती,क्रॉस एजुकेयर इंस्टिट्यूट द्वारा आयोजित टेलेंट हंट परीक्षा रविवार को जिले के चार सेंटरों पर आयोजित की गयी। जिसमें लगभग दो हजार बच्चों ने भाग लिया।
यह जानकारी देते हुए क्रॉस एजुकेयर इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर दीपक नायक ने बताया कि क्रॉस एजुकेयर टैलेंट हंट परीक्षा को दो चरणों में आयोजित किया जाना था जिसमें आजं प्रथम चरण की परीक्षा सम्पन्न हुई। जिसके लिए मुण्डेरवा, कलवारी, नगर बाजार एवं बस्ती में चार सेंटर बनाये गये थे। बताया कि अब द्वितीय चरण की परीक्षा 8 जनवरी 2023 दिन रविवार को सम्पन्न करायी जायेगी। जिसके लिए कक्षा 7वीं से लेकर 12वीं तक के बच्चे आवेदन कर सकते हैं। रिजल्ट की घोषणा 30 जनवरी 2023 को किया जायेगा
    श्री नायक ने बताया कि हमारा उद्देश्य बस्ती जनपद के विद्यार्थियों में विज्ञान को सही तरह से सीखने और उन्हें राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेने हेतु तैयार करना है।
बताया कि क्रॉस एजुकेयर टैलेंट हंट एग्जाम में सफल होने वाले  300 विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया जायेगा। इसके साथ ही इस परीक्षा के टॉप टेन विद्यार्थियों को क्रॉस एजुकेयर इंस्टीट्यूट में 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप देने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए रौता चौराहा स्थित क्रॉस एजुकेयर इंस्टिट्यूट से सम्पर्क किया जा सकता है।

Post a Comment

0 Comments