बस्ती,युवा प्रत्याशी रवि जायसवाल को अध्यक्ष बनाना चाहती है रुधौली की जनता

     

बस्ती, नगर निकाय चुनाव की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। प्रत्याशियों ने चुनाव घोषित होने के पहले ही अपनी-अपनी गोट बिछानी शुरू कर दी है। नगर पंचायतों एवं नगर पालिका में भावी प्रत्याशी अपनी-अपनी दावेदारी ठोकने के लिए लोगों से संपर्क करना शुरू कर दिए हैं। फिलहाल चुनाव आयोग द्वारा अभी तक न तो आरक्षण जारी किया है और न ही तिथियां घोषित की गई हैं, फिर भी दावेदार लोगों से संपर्क करते हुए अपना पक्ष भी रख रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि लगभग 25 हजार जनसंख्या की आबादी वाली नगर पंचायत रुधौली में वर्तमान समय में दावेदारों की संख्या भी अधिक है। वही यहां के लोगों का कहना है कि इस बार वह लोग युवा चेहरे को नगर पंचायत में बैठना चाहते हैं। लोगों का कहना है कि कई वर्षों से पुराने चेहरे एवं बुजुर्ग प्रत्याशी चेयरमैन पद पर काबिज होते हैं और उन्हें कोई भी नई टेक्निक की जानकारी नहीं होती है। जिसके चलते विकास की दृष्टि से देखा जाय तो नगर पंचायत लगातार पिछड़ रही है। लोगों का इस बार कहना है कि वह युवा चेहरे को नगर पंचायत अध्यक्ष पद की कुर्सी पर बैठाना चाह रहे हैं।

लोगों ने साफ तौर पर कहा है कि इस बार चुनावी मैदान में युवा प्रत्याशी को लाइक करेंगे। उन्होंने बताया कि नगर पंचायत में आज भी कई ऐसे ही मूलभूत सुविधाएं हैं जो लोगों को नहीं मिल सकी। उसका मुख्य कारण रहा कि अभी तक कोई युवा नगर पंचायत का चेयरमैन नहीं बन सका है। लोगों ने बताया कि इस समय ओबीसी वोट की जनसंख्या सबसे ज्यादा है।

नगर पंचायत पर नजर 

स्थापना--जनवरी 2011 

वार्ड 15 में आबादी 25 हजार 

संपर्क मार्ग- 05, पार्क दो 

हैंडपंप 188, खराब 36 

पथ प्रकाश बिंदु-400, खराब 62

नगर निकाय चुनाव के लिए भावी प्रत्याशी रवि जायसवाल मुस्तैदी से जुटे

नगर निकाय चुनाव की हलचल काफी तेज हो गयी है। नगर निकाय चुनाव में नगर की सरकार के गठन को लेकर राजनीतिक हलचल काफी बढ़ गयी है। निवर्तमान से लेकर भावी प्रत्याशी अपनी जमीन तलाशने में जुट गए है। अपने स्तर से लोगों को समझाने के साथ ही उन्हें अपने पक्ष में करने के लिए मुस्तैदी से जुट गए हैं। नगर के बाजारों समेत सभी गली-मुहल्लों सिर्फ चुनाव की ही चर्चा हो रही है।

मूल रूप से रुधौली के रहने वाले जनसेवा को आतुर प्रखर समाजसेवी रवि जायसवाल ने इस बार जनपद बस्ती के रुधौली के निकाय चुनाव में किस्मत आजमाने की संकल्प ले चुके हैं।

नगर पंचायत को आदर्श नगर पंचायत बनाऊंगा- रवि जायसवाल 

रुधौली/बस्ती। नगर पंचायत, नगर पालिका चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है। होर्डिगों की होड में जहां वायदों और उम्मीदों की भरमार है वहीं भावी प्रत्याशियों में कशमकश बनी हुई है। कि उन्हें पार्टी मौका देगी या नहीं। बहरहाल चुनावी सरगर्मियां जोर पकड़ी चुकी है। शहर, नगर, कस्बों, गलियों में उम्मीदों के नारे खम्बोें पर लटके हैं । नाली, सड़क, कूडा निस्तारण, प्रकाश व्यवस्था आदि के जमीनी मुद्दे फिलहाल गायब हैं।

मीडिया टीम ने रुधौली के भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा मंत्री रवि जायसवाल से बातचीत किया तो उनका कहना था। रुधौली नगर पंचायत में वर्तमान अध्य्क्ष केवल विकास के नाम खानापूर्ति किए है विकास केवल कागजो में सिमट कर रह गया है।यहाँ की खराब सड़के जलजमाव खराब स्ट्रीट लाइटे यहाँ के विकास का संकेत है।

नगर पंचायत रुधौली में रवि जायसवाल को मिल रहा है जनसमर्थन

रवि जायसवाल ने कहा कि मैं जनता से जुड़ा हूं लोगो का समर्थन मेरे साथ है उनके सुख दुःख में हमेशा खड़ा रहता हूं।

जनता का आशीर्वाद एवं पार्टी का सहयोग मिला तो रुधौली को विकास की नई गति देने का प्रयास करूंगा। साथ ही आदर्श नगर पंचायत बनाऊंगा।

Post a Comment

0 Comments