बस्ती,बस्ती कप्तान, पूरी स्वॉट टीम हुई लाइन हाजिर

   

  बस्ती,एसपी आशीष श्रीवास्तव क्राइम कंट्रोल व वर्कआउट को लेकर पूरी तरह एक्शन में आ गए हैं। मंगलवार की शाम उन्होंने पूरी स्वॉट टीम को लाइन हाजिर करने का फरमान जारी कर दिया। इसके पहले सोमवार को परसरामपुर थाना प्रभारी पर गाज गिरी थी और उन्हें निलंबित कर दिया गया था। लगातार दूसरे दिन जारी कार्रवाई के दौर से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। चर्चा शुरू हो गई है कि अब किसकी बारी आने वाली है।

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने कुछ महीनों पहले स्वॉट टीम की कमान एसआई राजकुमार पांडेय को सौंपी थी। इससे पहले वे कप्तानगंज व लालगंज में भी थानेदार रह चुके थे। एसपी आशीष श्रीवास्व ने बताया कि आपराधिक घटनाओं के खुलासे में उचित व परिणामजनक कार्रवाई न कर पाने के कारण यह कदम उठाया गया है। अपने कर्तव्य का सही ढंग से अनुपालन कर पाने में नाकाम रहने के कारण स्वॉट प्रभारी एसआई राजकुमार पांडेय के साथ ही उनकी टीम में शामिल हेड कांस्टेबल राकेश यादव, कांस्टेबल राकेश कुमार, देवेन्द्र निषाद, रविशंकर राय और धीरज यादव को लाइन हाजिर कर दिया गया है। नई स्वॉट टीम का गठन जल्द किया जाएगा।

एसओ परसरामपुर का पहले हो चुका है निलंबन

बस्ती में एसपी आशीष श्रीवास्तव ने पूरी स्वाट टीम को लाइन हाजिर कर दिया है। यह कार्रवाई जिले में घटित घटनाओं का अनावरण कर पाने में विफल रहने और कर्तव्यों का पूर्ण रूप से निर्वहन न कर पाने के कारण की गई है।एसपी ने बताया कि स्वाट टीम प्रभारी राजकुमार पाण्डेय से लेकर पूरी स्वाट टीम जनपद में घटित घटनाओं का अनावरण कर पाने में विफल रही। पूरी टीम अपनी भूमिका का ठीक ढंग से निर्वहन करने की जगह निष्क्रिय रही। इस कारण पूरी टीम को लाइन हाजिर कर दिया गया है। नए सिरे से टीम का गठन किया जाएगा। लाइन हाजिर की गई स्वाट टीम प्रभारी से लेकर पूरी टीम अपने कर्तव्यों का पूर्ण रूप से निर्वहन नहीं कर पा रही थी।

Post a Comment

0 Comments