सीएम योगी ने अयोध्या जाकर उतारी रामलला की आरती, देखी श्रीराम मंदिर निर्माण की प्रगति

     अयोध्या, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल शुक्रवार एक अप्रैल को दोपहर अयोध्या पहुंचे। सीएम ने राममंदिर परिसर में मुख्यगर्भ गृह स्थल पर लगने वाले पत्थरों पर जय श्रीराम का निशान भी लगाया। सीएम योगी दूसरी बार शपथ ग्रहण करने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे। उन्होंने राममंदिर निर्माण की प्रगति देखी और श्री रामलला की आरती उतारी।

रामजन्मभूमि में दर्शन के दौरान मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने सीएम योगी आदित्यनाथ को जीत की बधाई देते हुए जब कहा कि आप पर रामलला की कृपा बरस रही है। सीएम योगी मुस्कुराए और रामलला के सम्मुख सिर नवाकर पूरी कृतज्ञता प्रकट की। सीएम योगी ने करीब 10 मिनट तक रामलला की पूजा-अर्चना की और आरती उतारी। पुजारी सत्येंद्र दास ने उन्हें रामनामी व रामचरित मानस भेंट की। इसके बाद मुख्यमंत्री हनुमंतलला के दरबार पहुंचे और विधिविधान पूर्वक दर्शन-पूजन व आरती उतारी। यहां उन्होंने महंत संतराम दास से भी भेंट की। संतराम दास ने उन्हें रामनामा भेंट कर स्वागत अभिनंदन किया। अखाड़ा परिषद के प्रवक्ता महंत गौरीशंकर दास, महंत बलरामदास, पुजारी रमेश दास व पुजारी राजूदास ने भी योगी आदित्यनाथ का अभिनंदन किया।
सीएम योगी आदित्यनाथ राममंदिर निर्माण कार्य स्थल पर भी गए और मंदिर निर्माण की प्रगति देखी। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से सीएम योगी आदित्यनाथ का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। चंपत राय ने सीएम को मंदिर निर्माण की प्रगति से अवगत कराते हुए बताया कि अभी प्लिंथ का काम चल रहा है। 

जुलाई से मंदिर का गर्भगृह आकार लेने लगेगा। सीएम ने राममंदिर के प्लिंथ में लगने वाले पत्थरों को प्रणाम करते हुए श्रद्धा प्रकट की। साथ ही साथ मंदिर निर्माण कार्य में लगे इंजीनियरों व मजदूरों का भी उत्साहवर्धन करते हुए उनके साथ फोटो कराई। इस दौरान ट्रस्टी डॉ.अनिल मिश्र, बिमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र, महंत दिनेंद्र दास सहित अन्य मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments