बस्ती, विधान परिषद सदस्य के निर्वाचन में आगामी 12 अप्रैल को मतगणना होगी, मतगणना स्थल का डीएम और एसपी ने निरीक्षण किया

     बस्ती, सिद्धार्थनगर स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य के निर्वाचन में आगामी 12 अप्रैल को मतगणना संपन्न होगी। इसके लिए निर्धारित शिवहर्ष पी.जी. कॉलेज का जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल तथा पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने निरीक्षण किया। उल्लेखनीय है कि मतगणना शिवहर्ष पी.जी. कॉलेज के बड़े हाल में कराई जाएगी। यहां पर रिटर्निंग ऑफिसर टेबल के साथ-साथ 14 मतगणना टेबल लगाई जाएगी। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है।
        उल्लेखनीय है कि 09 अप्रैल को मतदान के बाद शिवहर्ष पी.जी. कॉलेज के कमरों के स्ट्रांग रूम में सील मतपेटिका रखी जाएगी। दोनों अधिकारियों ने हाल के आगे एवं पीछे सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा बैरिकेडिंग कराने का अधिकारियों को निर्देश दिया है।
      जिलाधिकारी ने बताया कि मतगणना के लिए प्रत्येक टेबल पर मतगणना पर्यवेक्षक, सहायक एवं माइक्रो ऑब्जर्वर की तैनाती की जा रही है। माइक्रो ऑब्जर्वर प्रत्येक चक्र मे मतगणना पर निगरानी रखेंगे तथा रिपोर्ट सीधे आयोग द्वारा नियुक्त आब्जर्वर महोदय को देंगे। पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि स्ट्रांग रूम सीधे केंद्रीय सुरक्षा बल की निगरानी में रहेगा। मतगणना के दिन भी केंद्रीय सुरक्षा बल की तैनाती रहेगी। निरीक्षण के दौरान एडीएम/उप जिला निर्वाचन अधिकारी अभय कुमार मिश्र, उप जिलाधिकारी जीके झा, सहायक निर्वाचन अधिकारी राघवेंद्र पांडे उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments