बस्ती,दहेज के लिए जलाकर मार डालने का मुकदमा दर्ज


बस्ती,परसरामपुर

परसरामपुर पुलिस ने दहेज के लिए एक विवाहिता को जलाकर मार डालने के आरोप में उसके पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। थाना प्रभारी राजेश कुमार मिश्रा ने बताया कि मायके पक्ष ने कम दहेज मिलने को घटना का कारण बताया है। मृतका के भाई की तहरीर पर आरोपी पति शिव सहाय के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए, 304बी व 3/4 डीपी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

गौर थाना क्षेत्र के पिपरा कपूरी निवासी रामगुलाम की बेटी सुमन (24) की शादी 11 जून 2019 को परसरामपुर थाना क्षेत्र के खेमराजपुर निवासी शिव सहाय पुत्र बजरंगी लाल के साथ हुई थी। आठ जुलाई को आग में झुलस कर सुमन की मौत हो गई। थाना प्रभारी राजेश कुमार मिश्रा ने बताया कि घटना की जानकारी घरवालों ने पुलिस को नहीं दी और न ही पोस्टमार्टम कराने की तैयारी 

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। घरवालों का कहना था कि सुमन ने खुद को कमरे में बंद करके आग लगा ली। दरवाजा तोड़कर आग बुझाई गई, लेकिन जान नहीं बच सकी। पुलिस ने फोरेंसिक टीम बुलाकर घटनास्थल से साक्ष्य भी जुटाए।

घटनाक्रम के बाद मृतका के भाई गौर थाने के पिपरा कपूरी निवासी अरविंद कुमार ने तहरीर देकर आरोप लगाया कि उनकी बहन को शादी में कम दहेज देने की बात को लेकर पति शिव सहाय ने डीजल डालकर जला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। थाना प्रभारी का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर साक्ष्यों के आधार पर छानबीन की जा रही है। आरोपी की धरपकड़ का प्रयास जारी है।

Post a Comment

0 Comments