बस्ती में जालसाज ने उड़ाए लाभार्थी के 20 हजार

जालसाज ने लाभार्थी के 20 हजार उड़ाए
दुबौलिया बस्ती दुबौलिया थाने के चिलमा बाजार के एसबीआई की शाखा से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिली रकम निकाल कर घर जा रहे लाभार्थी से जालसाज ने 20 हजार रुपये उड़ा लिए।
सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुटी है। 20 जनवरी को वाल्टरगंज क्षेत्र में भी इसी तरह की घटना हुई थी। जानकारी के अनुसार खदरा गांव निवासी नेबूलाल को प्रधानमंत्री आवास की रकम खाते में आई थी। उसे निकालने के लिए नेबूलाल शुक्रवार को शाखा चिलमा बाजार गए। दोपहर करीब दो बजे 20 हजार रुपये निकाल कर लौट रहे थे। तभी बाइक सवार शख्स पहुंचा और अपने आप को बैंक कर्मी बताते हुए कहा कि वह ज्यादा रकम लेकर आ गए हैं। उसने कहा कि मैनेजर ने बैंक में बुलाया है। नेबूलाल को साथ लेकर जालसाज बैंक की तरफ चल दिया।

बैंक के पास जाते ही जालसाज ने बीस हजार रुपये और पासबुक नेबूलाल से ले लिया और बोला कि अंदर चलो अभी आ रहा हूं। काफी देर तक जब वह बैंक के अंदर नहीं गया तो नेबूलाल बाहर आ कर उसे ढूंढने लगा, लेकिन वह बाइक सहित मौके से गायब था। परेशान होकर उन्होंने बैंक मैनेजर को जानकारी दी। थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि बाजार में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर एक संदिग्ध व्यक्ति पीड़ित से बात करते हुए दिखाई पड़ रहा है। इसकी तस्दीक की जा रही है।
रिपोर्ट बस्ती से
एम के पाठक

Post a Comment

0 Comments