11 माह बाद खुलेंगे जूनियर हाईस्कूल, तैयारियां पूरी

11 माह बाद खुलेंगे जूनियर हाईस्कूल, तैयारियां पूरी

बस्ती। निज संवाददाता
11 माह बाद कक्षा छह से आठ तक की कक्षाओं का संचालन बुधवार से शुरू होगा। कोविड प्रोटोकॉल के तहत कक्षाओं का संचालन किया जाएगा। स्कूलों में रंगाई-पुताई कराए जाने के साथ मंगलवार को सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा था। अध्यापकों का कहना है कि बुधवार से कक्षाओं का शिड्यूल निर्धारित करते हुए संचालित की जाएंगी। छात्र-छात्राओं को कोविड प्रोटोकॉल के पालन की भी जानकारी दी जाएगी।
राज्य संसाधन समूह के सदस्य डॉ. अंगद पांडेय ने पुरानी स्थित जूनियर हाईस्कूल पठानटोला का निरीक्षण किया। उन्होंने इंचार्ज ज्योत्सना त्रिपाठी, सहायक अध्यापिका प्रियंका गौतम को बताया कि 50 प्रतिशत छात्रों को ही एक दिन में बुलाया जाएगा। इसके बाद आओ फिर स्कूल चले की तैयारी शुरू हो जाएगी। पुरानी बस्ती निवासी नीलम देवी ने बताया कि उन्हें विद्यालय शुरू होने की सूचना मिली है, इसी की जानकारी के लिए आई हूं। जूनियर हाईस्कूल कटेश्वर पार्क, जूनियर हाईस्कूल गांधी नगर सहित अन्य विद्यालयों में तैयारी को अंतिम रूप दिया गया।

माध्यमिक विद्यालय व जूनियर हाईस्कूल हरिवंशपुर, श्रीनेत पब्लिक कॉलेज बांसखोर कला, विशुनपुरवा, देवमी, यूनिवर्सल एकेडमी मुंडेरवा, पूर्व माध्यमिक विद्यालय कुदरहा, बनवधिया सहित अन्य विद्यालयों में साफ-सफाई का काम अंजाम देने के साथ ही अन्य विद्यालयों में तैयारियां की जा रही थी।

प्रदेश शासन ने 10 फरवरी से कक्षा छह से आठ तक की कक्षाएं संचालित करने की अनुमति प्रदान कर दी है। अभी तक कक्षा नौ तक की ही कक्षाएं संचालित की जा रही है। बुधवार से सभी सरकारी व निजी विद्यालयों के जूनियर सेक्शन की पढ़ाई शुरू हो जाएगी। बीएसए कार्यालय के अनुसार जिले में 639 उच्च प्राइमरी, 64 सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूल तथा 75 इंटर कॉलेज में कक्षा छह से आठ तक की कक्षाएं संचालित होंगी। 14 मदरसे भी खुल जाएंगे।

रिपोर्टर:-रवि कसौधन


Post a Comment

0 Comments